Move to Jagran APP

मौजूदा भारतीय टीम में इस खिलाड़ी ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

मौजूदा भारतीय टेस्ट टीम में इस बल्लेबाज ने टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 24 Jul 2017 04:20 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jul 2017 10:37 AM (IST)
मौजूदा भारतीय टीम में इस खिलाड़ी ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन
मौजूदा भारतीय टीम में इस खिलाड़ी ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

नई दिल्ली, संजय सावर्ण। श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 26 जून से होगा। मौजूदा वक्त में श्रीलंका की टीम भारतीय टीम के मुकाबले कुछ कमजोर नजर आ रही है। भारतीय टीम में बल्लेबाजों की कोई कमी नहीं है लेकिन आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि मौजूदा भारतीय टेस्ट टीम की तरफ से श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैचों में जिस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं उनका आंकड़ा 250 तक का भी नहीं है।  

loksabha election banner

मौजूदा टेस्ट टीम के इस खिलाड़ी ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इस वक्त ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। मौजूदा भारतीय टीम में अन्य किसी भी खिलाड़ी ने विराट से ज्यादा रन श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में नहीं बनाए हैं। विराट ने श्रीलंका के खिलाफ अब तक कुल 3 टेस्ट मैचों में 38.83 की औसत के कुल 233 रन बनाए हैं। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में विराट का सर्वाधिक स्कोर 103 रन रहा है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में एक शतक और एक अर्दशतक लगाया है। 

सचिन के नाम पर हैं सबसे ज्यादा रन

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैचों में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं। सचिन ने इस टीम के खिलाफ अपने करियर में कुल 25 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 60.45 की औसत से कुल 1995 रन बनाए थे। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 9 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं। इस टीम के खिलाफ टेस्ट में उनका सर्वाधिक स्कोर 203 रहा है। इस मामले में राहुल द्रविड़ दूसरे नंबर पर हैं जिन्होंने 20 टेस्ट मैचों में 1508 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर सहवाग है जिनके नाम 11 टेस्ट मैचों में 1239 रन हैं। 

टीम के कोच शास्त्री का टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ ऐसा रहा है प्रदर्शन 

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने अपने क्रिकेट करियर में श्रीलंका के खिलाफ 7 टेस्ट मैच खेले थे। इन मैचों में उन्होंने 28.20 की औसत से 282 रन बनाए थे। श्रीलंका के खिलाफ रवि शास्त्री ने टेस्ट में एक भी शतक नहीं लगाया था हालांकि उन्होंने इस टीम के खिलाफ 2 अर्धशतक लगाया था। इस टीम के खिलाफ 88 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.