PreviousNext

गोरखालैंड बनने तक जारी रहेगा आंदोलन

Publish Date:Tue, 20 Jun 2017 02:59 PM (IST) | Updated Date:Tue, 20 Jun 2017 04:07 PM (IST)
गोरखालैंड बनने तक जारी रहेगा आंदोलनगोरखालैंड बनने तक जारी रहेगा आंदोलन
गोरखालैंड की मांग पर दार्जिलिंग में छठे दिन भी आम जनजीवन प्रभावित रहा।

दार्जिलिंग,प्रेट्र। गोरखालैंड की मांग पर सुलग रहे असम के पहाड़ी क्षेत्र दार्जिलिंग में छठे दिन भी आम जनजीवन प्रभावित रहा। यहां गलियों समेत शहरों में आज भी सन्नाटा पसरा रहा। अलग राज्य की मांग पर सुलग रहे इस क्षेत्र पहाड़ी क्षेत्र की पार्टियों ने दो टूक कहा है कि हमारी प्राथमिकता अलग राज्य बनाना ही है। मंगलवार को यहां इस आंदोलन के अगुआ गोरखा जन मुक्ति मोर्चा ने सर्वदलीय बैठक बुलाकर आगे की रणनीति पर विचार किया।

गोजमुमो के नेता ने दावा किया कि बैठक में सभी दलों ने इस बात पर सहमति जताई कि पृथक राज्य की मांग तक यह आंदोलन जारी रहेगा। पहाड़ी क्षेत्र की पार्टियों ने कहा कि यह उनकी प्राथमिकता है अौर अपनी मांग को पूरी करने के लिए आंदोलन जारी रखेंगे।

छह दिन से आंदोलन की आग से झुलस रहे इस क्षेत्र में तीसरे दिन भी इंटरनेट सेवाएं बंद रहीं। सुरक्षा बलों ने शांति बनाए रखने के लिए कई जगहों पर पेट्रोलिंग की। इस आंदोलन के कारण सिर्फ दवा दुकानें ही खुली रहीं जबिक अन्य सभी दुकानें विरोध स्वरूप बंद हैं। पिछले कल भी आंदोलनकारियों ने कई जगह आग लगाकर हिंसा भड़काने की कोशिश की है।  

यह भी पढ़ेंः आग से न खेलें, वरना सबकुछ झुलस जाएगा, ममता ने गोजमुमो को दी चेतावनी 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:In Darjeeling Gorkhaland is our priority says GJM leader(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध के लिए यूपी, हरियाणा सरकार दोषी: कार्यकर्ताचकरा गए छात्र, साइना बनी सानिया, सिंधु के ब्रॉन्ज को बना दिया सिल्वर
यह भी देखें