PreviousNext

मोइन कुरैशी मामले में आव्रजन विभाग ने सौंपी जांच रिपोर्ट

Publish Date:Thu, 20 Oct 2016 12:06 AM (IST) | Updated Date:Thu, 20 Oct 2016 02:51 AM (IST)
मोइन कुरैशी मामले में आव्रजन विभाग ने सौंपी जांच रिपोर्ट
विवादास्पद मीट निर्यातक मोइन कुरैशी के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी होने के बावजूद विदेश चले जाने पर आव्रजन विभाग ने गृह मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंपी

नई दिल्ली, प्रेट्र : विवादास्पद मीट निर्यातक मोइन कुरैशी के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) जारी होने के बावजूद विदेश चले जाने पर आव्रजन विभाग ने गृह मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंपी है। इस रिपोर्ट में उन अफसरों की बरती गई लापरवाही और जांच की खामियों का ब्योरा दिया गया है।

दिल्ली के मीट कारोबारी कुरैशी को मनी लांड्रिंग के एक लंबित केस के सिलसिले में पिछले हफ्ते आइजीआइ एयरपोर्ट पर रोका गया था। लेकिन वह आयकर के एक मामले में अदालती आदेश को दिखाकर दुबई रवाना होने में कामयाब हो गया था।

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि जांच रिपोर्ट में बताया गया कि गृह मंत्रालय ने गलती से आव्रजन अधिकारी की गलती प्रमाणिक थी और उसने कोई जालसाजी नहीं की थी। गृह मंत्रालय इस रिपोर्ट की समीक्षा कर रहा है। इस गफलत में शामिल अफसरों पर कार्रवाई की जा सकती है।

उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय के निर्देश के चलते कुरैशी को विगत 15 अक्टूबर को एयरपोर्ट पर आव्रजन विभाग ने हिरासत में ले लिया था। लेकिन तब उसने अदालत का एक आदेश दिखाकर अपनी विदेश यात्रा पर कोई पाबंदी न होने का अफसरों को झांसा दे दिया।

पढ़ें- कर्नाटक के पूर्व मंत्री ने बेटी की शादी के बांटे LCD वाले कार्ड, वीडियो से दिया न्योता

पढ़ें- बदलती दुनिया में भारत के लिए स्थिरता जरूरी : संजय बारू

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Immigration Department submitted probe report in Moin Qureshi(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

जम्मू कश्मीर में पूर्व मंत्री के घर पर हमलाआधुनिक तकनीक से लैस आइएनएस तिहायु नौसेना में शामिल
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें