Move to Jagran APP

राजनाथ आएं तो बात बन जाए..

हजरतगंज के हलवासिया कोर्ट की पहली मंजिल पर भाजपा प्रत्याशी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह का चुनाव कार्यालय। बड़े हॉल के एक छोर पर शीशे के दो केबिन में रणनीति बन रही है। दूसरे छोर पर रणनीति को अमली जामा पहनाने वाले कार्यकर्ताओं के लिए प्रचार सामग्री और वाहनों का इंतजाम किया जा रहा है। केबिन में न

By Edited By: Published: Sat, 19 Apr 2014 08:59 AM (IST)Updated: Sat, 19 Apr 2014 10:41 AM (IST)
राजनाथ आएं तो बात बन जाए..

[अमित मिश्र], लखनऊ। हजरतगंज के हलवासिया कोर्ट की पहली मंजिल पर भाजपा प्रत्याशी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह का चुनाव कार्यालय। बड़े हॉल के एक छोर पर शीशे के दो केबिन में रणनीति बन रही है। दूसरे छोर पर रणनीति को अमली जामा पहनाने वाले कार्यकर्ताओं के लिए प्रचार सामग्री और वाहनों का इंतजाम किया जा रहा है।

loksabha election banner

केबिन में नरेंद्र राणा कार्यकर्ता से चर्चा में मशगूल हैं कि तभी दरवाजा खुला और आरएसएस की शाखा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के प्रदेश संयोजक एडवोकेट खुर्शीद आगा कार्यकर्ताओं के साथ दाखिल हुए। बोले- दरगाह का दौरा कर के आ रहा हूं, शियों का 80 फीसद वोट मिलना तय है, लेकिन दिक्कत बस यही है कि कोई बड़ा नेता उनसे मिलने नहीं जा रहा। राणा ने राजनाथ की शिया नेता से पिछले दिनों हुई मुलाकात का हवाला दिया तो आगा ने तपाक से जवाब दिया- वो तो मौलाना से मिलने गए थे। आम लोगों के बीच भी तो जाना है।

आगा ने ख्वाहिश रखी- मुख्तार अब्बास नकवी या राजनाथ जी के पुत्र पंकज का वहां कार्यक्रम लगवाइए। राणा ने मेयर दिनेश शर्मा से इसके लिए मिलने को कह कर आगा को विदा किया। कुछ ही पल बीते कि भाजपा की नॉन कन्वेंशनल एनर्जी इकाई के प्रदेश संयोजक और चुनाव कार्यालय की व्यवस्था देख रहे सुधाकर त्रिपाठी कार्यक्त्रमों की सूची लेकर दाखिल हुए। अनुसूचित मोर्चा की श्रम सेवा इकाई के प्रभारी राम सिंह वाल्मीकि और भाजपा अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कृष्णलाल ढिलोर भी पहुंच गए। जनसंपर्क के अपने प्रयासों का विवरण दर्ज करने के लिए चुनाव कार्यालय में रखी डायरी में कुछ लिखने से पहले उन्होंने बताया कि लोकसभा क्षेत्र की 54 दलित बस्तियों में सभी बड़ी बस्तियों में दौरा हो गया है, बस छोटी बस्तियां बाकी हैं। लवकुशनगर के घरों में झंडे लगवाने के लिए रवाना होने से पहले वह बताते गए कि वाल्मीकि समाज का 75 फीसद वोट राजनाथ जी को मिलना पक्का है। बगल के केबिन में चर्चा में मशगूल पूर्व पार्षद व चुनाव कार्यालय प्रभारी हृदयनारायण श्रीवास्तव कायस्थ महासभा के एसएस लाल और वीआरएस ले चुके पूर्व आइपीएस अधिकारी अजय सिंह के साथ दाखिल होते हैं। लोकसभा क्षेत्र में साढ़े तीन लाख कायस्थ वोटों का हवाला देते हुए उनका दावा था कि प्रतिनिधित्व की प्रत्याशा के साथ यह वोट भाजपा को ही जाएंगे। पूर्वी दिल्ली नगर निगम के महापौर राम नारायण दूबे बता रहे थे कि गोरखपुर निवासी होने की वजह से लखनऊ में भी उन्होंने पूवरंचल के मतदाताओं में पैठ बना ली है। यादव महासभा के राष्ट्रीय सचिव गोपाल कृष्ण यादव ने बताया कि गो सेवकों से वह संपर्क में हैं। सुबह जियामऊ कॉलोनी में यादव मतदाताओं से मिल कर आए हैं। हॉल के दूसरे छोर पर श्रीनेत्र पांडेय प्रचार सामग्री का वितरण कर रहे हैं।

पूर्व छात्र नेता बृजेंद्र अग्निहोत्री इसमें उलडो थे कि प्रचार के लिए कितने वाहन किस क्षेत्र में जाने हैं और जो वाहन गए, वे लौटे कि नहीं। इंटरनेट सुसज्जित कंप्यूटर फिलहाल बंद हैं मगर उम्मीद है कि रात होते-होते चालू होकर दिन भर की गतिविधियों को 'डाटा' में बदलने लगेंगे और अगले दिन के लिए प्रोग्राम का प्रिंटआउट निकाल कर रख लेंगे। ताकि सुबह आने वाले लोगों का 'सुप्रभात' कहकर स्वागत कर सकें।

पढ़ें: काशी में महंत पर दवाब के चलते केजरीवाल को बदलना पड़ा आशियाना

पढ़ें: मोदी ने कहा-हार मंजूर, धर्म पर नहीं मांगेंगे वोट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.