Move to Jagran APP

सम्मान से सुधर जाए हाफिज सईद तो अच्छा : सुमित्रा

सम्मान देने से अगर कोई सुधर जाए तो यह अच्छी बात है। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने पाकिस्तान के आतंकी हाफिज सईद को संयुक्त राष्ट्र संघ(यूएनओ) के पत्र में साहब संबोधित किए जाने के सवाल पर यह बात कही है। वह वसुंधरा में एक निजी हॉस्पिटल के उद्घाटन समारोह में

By manoj yadavEdited By: Published: Sun, 21 Dec 2014 09:18 PM (IST)Updated: Sun, 21 Dec 2014 11:43 PM (IST)
सम्मान से सुधर जाए हाफिज सईद तो अच्छा : सुमित्रा

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। सम्मान देने से अगर कोई सुधर जाए तो यह अच्छी बात है। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने पाकिस्तान के आतंकी हाफिज सईद को संयुक्त राष्ट्र संघ(यूएनओ) के पत्र में साहब संबोधित किए जाने के सवाल पर यह बात कही है। वह वसुंधरा में एक निजी हॉस्पिटल के उद्घाटन समारोह में आई थीं।

loksabha election banner

संयुक्त राष्ट्र संघ की ओर से हाफिज सईद को भेजे गए पत्र में उसके नाम में साहब शब्द का इस्तेमाल किए जाने की बाबत जब लोकसभा अध्यक्ष से पूछा गया तो उनकी भाव-भंगिमा बदलती दिखाई दी। उन्होंने सवाल में रुचि न दिखाते हुए कहा कि अगर किसी को सम्मान दिया जाए और वह सुधर जाए तो अच्छी बात है। अब देखना है कि इससे हाफिज सईद पर कैसा असर पड़ेगा। लोकसभा में धर्म परिवर्तन संबंधी हंगामे के सवाल पर कहा कि संसद में हंगामा होता है लेकिन शून्यकाल और प्रश्नकाल में कई अहम मसलों पर चर्चा भी हुई है।

राज्यसभा में हंगामे के सवाल पर कहा कि राज्यसभा में तो वरिष्ठ लोग होते हैं, वहां हंगामा नहीं होना चाहिए। इससे पहले उन्होंने हॉस्पिटल के उद्घाटन भाषण में चिकित्सा शिक्षा महंगी होने पर ¨चता जताई। उन्होंने कहा कि जब लाखों रुपया चुका कर लोग चिकित्सक बनते हैं तो उनकी मानसिकता भी पैसा कमाने की बन जाती है। हमें चिकित्सा में सेवा भावना को प्रमुखता देनी होगी। उन्होंने कहा कि संसद में महंगी दवाओं और पूर्वी उत्तर प्रदेश में फैले दिमागी बुखार इन्सेफलाइटिस के बारे में चर्चा हुई है। एक सांसद ने रेलगाडि़यों में एंबुलेंस कोच की मांग उठाई है। इससे लोगों को फायदा पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा के सदस्य जनता से जुड़े मामलों में बेहद संवेदनशील हैं।

पढ़ेंः यूएन के पत्र में हाफिज सईद को लिखा गया 'साहिब'

पढ़ेंः सईद बोला, 'हमले का जिम्मेदार इंडिया, हमें लेना है बदला'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.