Move to Jagran APP

2018 टी20 वर्ल्ड कप में देखने को मिल सकता है ये बड़ा बदलाव

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) 2018 टी20 विश्व कप में एक बड़ा बदलाव करने की तैयारी में है।

By ShivamEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2016 10:56 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2016 02:42 PM (IST)
2018 टी20 वर्ल्ड कप में देखने को मिल सकता है ये बड़ा बदलाव

एडिनबर्ग। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) 2018 टी20 विश्व कप में एक बड़ा बदलाव करने की तैयारी में है। टूर्नामेंट की लोकप्रियता को बढ़ाने और टूर्नामेंट में प्रतिद्वंद्विता को और मजबूत करने के इरादे से अगले विश्व कप के मुख्य ड्रॉ में 10 नहीं बल्कि 12 टीमों को उतारने का ऐलान किया जा सकता है।

prime article banner

आइसीसी की वार्षिक कॉन्फ्रेंस में एसोसिएट देशों के साथ हुई बैठक के बाद ये मुद्दा सामने आया है। खबरों की मानें तो अब एसोसिएट देशों को वोट देने में भी समान अधिकार मिल सकता है। हॉन्ग कॉन्ग क्रिकेट एसोसिएशन के चीफ एक्जीक्यूटिव टिम कटलर ने कहा, 'मैंने जो सुना है उसके अनुसार दो टीमों को जोड़कर सुपर 12 तैयार किया जाएगा। ऐसा लगता है कि अभी इस प्रारूप पर सहमति है। यह सही दिशा में उठाया गया कदम है।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट के अनुसार आइसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर ने घोषणा की कि आइसीसी में एसोसिएट देशों के तीन प्रतिनिधियों को पूर्ण मतदान अधिकार देने का प्रस्ताव है और इसे इस सप्ताह के आखिर में मंजूरी मिल सकती है।

विवादास्पद 'नाइटी' ड्रेस पहनकर भी बहुत खुश है यह खिलाड़ी, देखें तस्वीरें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK