Move to Jagran APP

आर पार के मूड में IAS अधिकारी, BSSC चेयरमैन की रिहाई को लेकर सड़क पर उतरे

बीएसएससी के चेयरमैन सुधीर कुमार की गिरफ्तारी के बाद आइएएस एसोसियेशन सरकार से नाराज है। उनकी रिहाई को लेकर सदस्य सड़कों पर उतर आए और इसकी पूरी जांच सीबीआइ से कराने की मांग की है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 27 Feb 2017 09:06 AM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2017 10:53 PM (IST)
आर पार के मूड में IAS अधिकारी,  BSSC चेयरमैन की रिहाई को लेकर सड़क पर उतरे
आर पार के मूड में IAS अधिकारी, BSSC चेयरमैन की रिहाई को लेकर सड़क पर उतरे

पटना  [राज्य ब्यूरो]। बिहार कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष सुधीर कुमार की गिरफ्तारी के बाद आइएएस अधिकारियों में उबाल है। आइएएस एसोसिएशन अब आर-पार की लड़ाई के मूड में है। एसोसिएशन ने रविवार को एक आपात बैठक कर सुधीर कुमार की गिरफ्तारी के तरीके पर नाराजगी जताते हुए पूरे प्रकरण की सीबीआइ जांच की मांग की है।

prime article banner

एसोसिएशन यहीं नहीं रुका। सौ से अधिक आइएएस अफसरों ने राजभवन के सामने मानव शृंखला बना कर विरोध जताया तथा राज्यपाल रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। राज्यपाल से मांग की गई है कि इस पूरे प्रकरण की जांच स्वतंत्र जांच एजेंसी सीबीआइ से कराई जाए।

एसोसिएशन ने यह फैसला भी लिया है कि सरकार के किसी भी मौखिक आदेश का पालन नहीं किया जाएगा, चाहे आदेश मुख्यमंत्री का ही क्यों न हो। लिखित आदेश मिलने के बाद ही अफसर उस पर काम करेंगे। 

रविवार को आइएएस भवन में हुई बैठक में एसोसिएशन सदस्यों ने तय किया कि वे सरकार द्वारा दी गई जिम्मेदारियों का निर्वहन करते रहेंगे, लेकिन विरोध जताने के लिए बांह पर काली पट्टी लगाएंगे। संघ ने यह फैसला भी किया है कि भविष्य में कोई भी आइएएस अफसर बिहार कर्मचारी चयन आयोग, बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा परिषद तथा तकनीकी सेवा बहाली बोर्ड में कोई पद स्वीकार नहीं करेगा। 

एसोसिएशन का कहना है कि जिस तरह से पूरे मामले में सुधीर कुमार और उनके परिवार को फंसाया गया है उससे साफ होता है कि सुधीर कुमार और उनके परिजनों को एसआइटी द्वारा टारगेट किया जा रहा है। मीडिया में खबरें हैं कि सुधीर कुमार को हजारीबाग से गिरफ्तार किया गया जबकि एसआइटी की रिपोर्ट बताती है कि उन्हें वेटेनरी कॉलेज के पास उनके आवास से गिरफ्तार किया गया। 

यह भी पढ़ें:  सुधीर कुमार की गिरफ्तारी से IAS लॉबी नाराज, IG ने कहा- हैं पुख्ता सुबूत     

एसोसिएशन ने मांग की है कि सुधीर कुमार को तत्काल रिहा किया जाए। संघ ने यह फैसला भी किया है कि एक प्रतिनिधि मंडल सुधीर कुमार से मुलाकात करेगा और अपनी एकजुटता प्रदर्शित करेगा साथ ही कानून लड़ाई में जो भी खर्च आएगा उसका वहन एसोसिएशन द्वारा किया जाएगा।

बैठक के दौरान एसोसिएशन ने अजय वी नायक व अन्य अफसरों की प्रोन्नति का मसला भी उठाया। संघ ने मांग की कि मुख्य चुनाव अधिकारी अजय वी नायक को तत्काल प्रभाव से शीर्ष वेतनमान में प्रोन्नत किया जाए। 

यह भी पढ़ें: पेपरलीक कांड पर विपक्ष का विधानसभा में घमासान

बैठक के बाद आइएएस एसोसिएशन ने राजभवन पहुंच कर यहां अपना विरोध जताया। सौ से अधिक आइएएस अफसरों ने राजभवन के बाहर मानव शृंखला बनाई तथा सुधीर कुमार के  साथ न्याय की मांग उठाई। बाद में पांच अधिकारियों के प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें पूरे प्रकरण का ज्ञापन सौंपा तथा कहा कि इस प्रकार के माहौल में अधिकारी अपनी डयूटी करने में असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.