Move to Jagran APP

पेंटिंग ब्रिकी के रुपये लेने की बात साबित हुई तो इस्तीफा: ममता

राज्यपाल के अभिभाषण की बहस का जबाब देते हुए मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने गुरुवार को विपक्ष पर हमलावर रुख अपनाया। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि पेंटिग्स की बिक्री से मिले रुपये उनके निजी बैंक अकाउंट में जाने की बात साबित हुई तो वह इस्तीफा दे

By Sanjay BhardwajEdited By: Published: Fri, 27 Feb 2015 08:57 AM (IST)Updated: Fri, 27 Feb 2015 09:14 AM (IST)
पेंटिंग ब्रिकी के रुपये लेने की बात साबित हुई तो इस्तीफा: ममता

कोलकाता [जासं]। राज्यपाल के अभिभाषण की बहस का जबाब देते हुए मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने गुरुवार को विपक्ष पर हमलावर रुख अपनाया। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि पेंटिग्स की बिक्री से मिले रुपये उनके निजी बैंक अकाउंट में जाने की बात साबित हुई तो वह इस्तीफा दे देंगी।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में चिटफंड कंपनियां का जन्म व विस्तार वाममोर्चा के शासन में हुआ। वामो विधायकों के शोर मचाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह किसी का नाम नहीं लेना चाहतीं, लेकिन बाध्य करने पर खुलासा कर देंगी। वाममोर्चा विधायकों के हंगामा करने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि माकपा के सुजन चक्रवर्ती सारधा समूह को बंगाल लेकर आए थे। इस पर वामो विधायकों की तृणमूल विधायकों के साथ उनकी तीखी नोकझोंक हुई। माकपा के शाहजहां चौधरी ने मुख्यमंत्री पर पेंटिग्स बेचकर रुपये लेने का आरोप लगाया।

ममता ने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर टिप्पणी नहीं करेंगी, लेकिन दो विरोधी दलों के नेताओं ने जो नेता जनहित याचिका दायर की, उसमें 2009 के पहले सक्रिय चिटफंट कंपनियों को भी जांच के दायरे में क्यों नहीं लाया गया? 1980 से ये गैरकानूनी चिटफंड कंपनियां बंगाल में परिचालन कर रही हैं। सारधा व अन्य चिटफंड कंपनियों को लेकर वह विधानसभा में बहस के लिए भी तैयार हैं, लेकिन सिर्फ 2009 से ही नहीं, उसके पहले सक्रिय चिटफंड कंपनियां भी जांच के दायरे में आनी चाहिए। सारधा कांड में गिरफ्तार परिवहन मंत्री मदन मित्र को क्लीन चिट देते हुए कहा उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है।

पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट का सारधा घोटाले की जांच की निगरानी करने से इन्कार

पढ़ें : सारधा घोटाला : पूरक आरोपपत्र जल्द दाखिल करेगी सीबीआइ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.