मैं मोदी की तरह कायर नहीं: दिग्विजय

Publish Date:Fri, 02 May 2014 05:15 AM (IST) | Updated Date:Fri, 02 May 2014 06:23 AM (IST)
मैं मोदी की तरह कायर नहीं: दिग्विजय
भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर अपनी शादी छिपाने के लिए तंज कसने वाले 67 वर्षीय कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह खुद से 24 साल छोटी टीवी पत्रकार अमृता राय से र

नई दिल्ली, जागरण न्यूज नेटवर्क। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर अपनी शादी छिपाने के लिए तंज कसने वाले 67 वर्षीय कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह खुद से 24 साल छोटी टीवी पत्रकार अमृता राय से रिश्ते कबूलने के बाद भी मोदी पर हमलावर हैं। पूरे मामले पर सफाई देते हुए उनका कहना है- 'मुझमें बात स्वीकारने और उसका अंजाम भुगतने का साहस है। वह (मोदी) एक कायर हैं, जिन्होंने अपनी पत्नी को सालों तक छिपाए रखा।' इस बीच वरिष्ठ भाजपा नेता उमा भारती ने दिग्विजय पर ताना मारते हुए कहा- 'वह पत्नी की चिता ठंडी होने तक तो इंतजार करते। कम से कम एक बरसी तो हो जाने देते।' कांग्रेस ने इसे अपने नेता का निजी मामला बताते हुए जहां टिप्पणी से इन्कार कर दिया वहीं दिग्विजय के विधायक बेटे जयवर्धन सिंह ने कहा कि पिताजी को मेरा पूरा समर्थन है।

हैदराबाद में बृहस्पतिवार को पत्रकारों से बातचीत में दिग्विजय सिंह ने कहा कि अमृता का पति से तलाक के बाद मैं उससे अपने संबंधों को औपचारिक रूप दूंगा। मैं मोदी की तरह अपनी बातें छिपाता नहीं हूं। यह एक निजी मामला है, जिसे मैंने सार्वजनिक किया है। मैंने अपना रिश्ता छुपाया नहीं है, जैसा कि मोदी ने किया। उनके इस फैसले की निंदा करते हुए मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि उनकी पत्नी आशा की मौत को एक साल भी नहीं हुआ और उन्होंने किसी दूसरी महिला से रिश्ता बना लिया। इससे भारत की महिलाएं समझेंगी कि हमारे पति हमें प्यार नहीं करते.. हम मरेंगी तो वे दूसरी शादी कर लेंगे। यह भारतीय संस्कृति का भी अपमान हैं।

नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिदंबरम दिग्विजय मामले पर कोई टिप्पणी करने से बचे। अपने नेता के फैसले से पार्टी को शर्मिदगी उठाने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस महासचिव का नितांत निजी मामला है। इस पर कुछ कहना उचित नहीं है। अगर दूसरे दलों के नेता भी ऐसे फैसले करते हैं तो भी कांग्रेस उस पर कोई टिप्पणी नहीं करेगी। मालूम हो कि दिग्विजय सिंह की पत्नी का निधन पिछले साल कैंसर के चलते हुआ था। सोशल साइटों पर 43 साल की टीवी पत्रकार अमृता राय के साथ अंतरंग फोटो सामने आने के बाद दिग्विजय ने बुधवार को अपने रिश्ते को स्वीकार करते हुए शादी का भी एलान कर दिया था।

अमृता राय ने दर्ज कराया मुकदमा

नई दिल्ली। प्रोफेसर आनंद प्रधान से अलग रह रहीं उनकी पत्नी अमृता राय ने पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है। राज्यसभा टीवी में कार्यरत पत्रकार का कहना है कि उनका कंप्यूटर या ईमेल एकाउंट किसी ने हैक किया है। इसके माध्यम से उनके निजी जीवन की तस्वीरें सार्वजनिक कर उनके आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाई गई है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। साइबर एक्सपर्ट की मदद भी ली जा रही है।

पढ़े: टीवी पत्रकार अमृता राय से शादी करेंगे दिग्विजय सिंह

ट्विटर पर छाए दिग्गी-अमृता, पति ने दी शुभकामना

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:I don't hide my relationship like Modi: Digvijaya Singh(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

यह भी देखें