Move to Jagran APP

हैदराबाद-पंजाब मैच में बने ये दिलचस्प रिकॉर्ड और आंकड़े

आइपीएल-8 के 27वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में हैदराबाद ने अपने 150 रनों का शानदार अंदाज का बचाव करते हुए पंजाब को 130 रनों तक ही सीमित रखा और 20 रनों से जीत दर्ज की। आइए जानते हैं कि इस मैच

By ShivamEdited By: Published: Mon, 27 Apr 2015 11:42 PM (IST)Updated: Tue, 28 Apr 2015 10:42 AM (IST)
हैदराबाद-पंजाब मैच में बने ये दिलचस्प रिकॉर्ड और आंकड़े

मोहाली। आइपीएल-8 के 27वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में हैदराबाद ने अपने 150 रनों का शानदार अंदाज का बचाव करते हुए पंजाब को 130 रनों तक ही सीमित रखा और 20 रनों से जीत दर्ज की। आइए जानते हैं कि इस मैच में क्या दिलचस्प आंकड़े और रिकॉर्ड सामने आए।

loksabha election banner

- मुरली विजय एक बार फिर रन आउट हुए। ये आइपीएल में उनके साथ 11वीं बार हुआ है जिसके साथ ही आइपीएल में सबसे ज्यादा बार रन आउट होने के मामले में वो गौतम गंभीर और वेणुगोपाल के बराबर आ गए हैं।

- अपने आइपीएल इतिहास में मुरली विजय ने कल रात से पहले तक 81 आइपीएल मैचों में सिर्फ एक ओवर ही गेंदबाजी की थी लेकिन कल उनके कप्तान को उन पर इतना भरोसा आ गया कि उन्हें तीन ओवर फेंकने को मिले जिस दौरान सबको चौंकाते हुए उन्होंने महज 16 रन ही लुटाए।

- डेविड वॉर्नर ने 58 रनों की शानदार पारी खेली। ये आइपीएल में उनका 22वां पचास से ज्यादा का स्कोर था। इसके साथ ही इस मामले में अब वो क्रिस गेल के बराबर आ गए हैं और आइपीएल इतिहास में ऐसा करने के मामले में चौथे स्थान पर आ गए हैं।

- इस आइपीएल में अब तक 12 मेडन ओवर फेंके गए हैं जिसमें से पंजाब के संदीप शर्मा ने सबसे ज्यादा 4 ओवर मेडन फेंके हैं। उनके अलावा कोई भी अन्य गेंदबाज 2 से ज्यादा मेडन नहीं फेंक सका है।

- सनराइजर्स की तरफ से इस आइपीएल में अब तक बनाए रनों में 51 फीसदी रन सिर्फ शिखर धवन और डेविड वॉर्नर ने ही बना दिए हैं।

- वॉर्नर ने पहले ओवर में एक भी रन नहीं बनाया। ऐसा उनके टी20 करियर में तीसरी बार और आइपीएल करियर में दूसरी बार ही हुआ है।

- आइपीएल में पहले बल्लेबाजी करते हुए 150 या उससे कम का स्कोर बनाना और फिर भी जीत दर्ज करने के मामले में सनराइजर्स सर्वश्रेष्ठ टीम साबित हुई है। इस मामले में उनकी जीत प्रतिशत 42 का है।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.