Move to Jagran APP

बरेलीः पति रूस में, घर में पत्नी के साथ जेठ ने की दरिंदगी

दो साल तक एक बंद कमरे में रिश्ते कलंकित होते रहे। जेठ अपने छोटे भाई की पत्नी के साथ दो साल तक दरिंदगी करता रहा। विरोध करने पर उसे न सिर्फ लात-घूंसों से पीटा जाता, बल्कि दो रोटी के लिए भी मोहताज कर दिया जाता।

By manoj yadavEdited By: Published: Sat, 01 Nov 2014 09:09 AM (IST)Updated: Sat, 01 Nov 2014 09:19 AM (IST)
बरेलीः पति रूस में, घर में पत्नी के साथ जेठ ने की दरिंदगी

जागरण संवाददाता, बरेली/रिठौरा। दो साल तक एक बंद कमरे में रिश्ते कलंकित होते रहे। जेठ अपने छोटे भाई की पत्नी के साथ दो साल तक दरिंदगी करता रहा। विरोध करने पर उसे न सिर्फ लात-घूंसों से पीटा जाता, बल्कि दो रोटी के लिए भी मोहताज कर दिया जाता। किसी तरह पीड़िता ने मोबाइल खरीद एसएमएस करके एसएसपी को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने पीड़िता को बंधनमुक्त कराया और आरोपी जेठ को गिरफ्तार किया। हाफिजगंज पुलिस ने इस मामले में जेठ के खिलाफ दुष्कर्म व चार अन्य ससुरालीजनों के खिलाफ प्रताड़ित किए जाने का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

मूल रूप से बड़े पुरा हाफिजगंज निवासी पीड़ित ने बताया कि वह बरेली कॉलेज से बीए की पढ़ाई कर रही थी। उसके साथ हाफिजगंज के अहमदाबाद गांव में रहने वाली युवती भी पढ़ती थी। एक दिन उसकी सहेली के भाई अरेन्द्र गंगवार पुत्र सत्येन्द्र गंगवार ने उसे शादी के लिए प्रपोज किया, लेकिन उसने मना कर दिया। परिजनों को जानकारी दी, तो उसकी पढ़ाई बंद करा दी गई। कुछ दिनों बाद वह अपनी बहन को कपड़े दिलाने नवाबगंज गई थी, जहां से अरेन्द्र ने अपने दो साथियों के साथ मिल कर उसका अपहरण कर लिया और शादी के कागजातों जबरन हस्ताक्षर करवा लिए।

शादी के एक माह बाद अरेंद्र रूस डॉक्टरी पढ़ाई करने चला गया। बरेली में वह उसे किराए के कमरे में रखता था। वह अपने बड़े भाई से उसकी देखरेख करने को कह गया। आरोप है कि प्रदीप ने उसे एक साल तक अलग-अलग कमरे में रखा और उसके साथ दुष्कर्म किया। जब वह अहमदाबाद गांव स्थित अपने घर जाता तो उसे कमरे में ताला डालकर बंद कर जाता था। एक साल तक उसके ससुरालवालों को उसकी शादी के बारे में पता ही नहीं था। पता चलने पर दोनों को गांव बुला लिया गया।

जहां उसे एक कमरे में बंधक बना कर रखा गया और मारपीट की गई। उसे तीन दिन में एक बार खाना दिया जाता। जब घर जाने को कहती या फोन पर बात करती तो उसकी ननद, सास व जेठ सभी मारते थे और जान से मारने की धमकी देते थे। यहां भी प्रदीप उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। बताया कि पति अरेंद्र के लिए भी अच्छे रिश्ते आने लगे थे, जिससे वह काफी परेशान थी। उसने कुछ रुपये जमा कर रखे थे, जिससे उसने किसी तरह मोबाइल खरीदा और मोबाइल से एसएसपी को मैसेज भेजकर अपने साथ हो रहे उत्पीड़न की जानकारी दी।

एसएसपी के आदेश पर हाफिजगंज एसओ अनिल सिरोही मय फोर्स के साथ पहुंचे और आरोपी प्रदीप को भी गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान प्रदीप ने पहले मकान का गलत पता बताया, फिर सख्ती होते ही सही पता बता दिया। जिसके बाद पुलिस ने छापा मारकर युवती को बरामद कर लिया।

सूचना मिलते ही युवती के पिता व अन्य परिजन भी थाने पहुंच गए, लेकिन पिता ने युवती को ले जाने से मना कर दिया। कहा कि शिकायत दर्ज कराने की स्थिति में आरोपी पक्ष उन्हें व उनके परिवार को जान से मार देगा, लेकिन कुछ दे बाद उन्होंने तहरीर दी।

बहू के साथ हैवानियत और अमानवीयता की पराकाष्ठा की सरी हदें जेठ ने पार कर दीं। उसे दो साल तक बंधक बना पैशाचिक कृत्य कर यातनाएं दी गईं, लेकिन दो साल तक लागों को इसकी भनक तक नहीं लग सकी। जब पीड़िता बंधनमुक्त हुई तो उसकी दास्तां सुन लोगों की रूह कांप गई। यह घटना उस गांव में हुई जो

राजनीतिक पृष्ठभूमि के लिए मशहूर है

बताया जाता है कि आरोपी जेठ व उसके परिवार की राजनीतिक पहुंच होने के कारण पुलिस भी बैकफुट पर थी। पीड़िता के साथ किस कदर हैवानियत हुई यह उसकी आंखों से बहते आंसू बयां कर रहे थे। उसका कहना था कि वह आरोपी को सजा दिलाकर ही दम लेगी, क्यों न उसे अकेले ही यह लड़ाई लड़नी पड़े।

बंद कर दिया था रोशनदान तक

पीड़ित ने बताया कि किसी को शक न हो, इसके लिए आरोपी जेठ हर बार ठिकाना बदल देता था। इतना ही नहीं गांव के जिस कमरे में उसने युवती को रखा हुआ था, उसका उसने रोशनदान भी बंद कर दिया था। जिससे युवती अपनी मदद के लिए किसी को न बुला सके।

रुस से आएगा पति

इस मामले की जानकारी रूस में मौजूद पति को दे दी गई है। उसके आने के बाद ही सारी स्थिति साफ हो सकेगी। आगरा में बालिका से दुष्कर्म के बाद हत्या

एक बात यह भी सामने आ रही है कि युवती ने उसके साथ लव मैरिज की थी, जबकि थाने में युवती उसे अगवा किए जाने की बात कह रही है।

मां को बताना होगा, दुष्कर्म से जन्मी है संतान

आगरा में बालिका से दुष्कर्म के बाद हत्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.