Move to Jagran APP

नगदी का आज ही कर लें जुगाड़, तीन दिनों तक बंद रहेंगे बैंक

बिना देर लगाए आप आज ही अपने लिए नगदी की व्‍यवस्‍था कर लें, नहीं तो आने वाले दिनों में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। वजह है कि होली के चलते तीन दिनों तक बैंक बंद रहेंगे।

By Kamal VermaEdited By: Published: Fri, 10 Mar 2017 11:05 AM (IST)Updated: Fri, 10 Mar 2017 12:12 PM (IST)
नगदी का आज ही कर लें जुगाड़, तीन दिनों तक बंद रहेंगे बैंक
नगदी का आज ही कर लें जुगाड़, तीन दिनों तक बंद रहेंगे बैंक

नई दिल्‍ली (जेएनएन)। आप बैंक से संबंधित सभी जरूरी काम आज ही निपटा लें क्योंकि बैंक लगातार अगले तीन दिन तक बंद रहेंगे। बिहार के बैंकों में यह अवकाश लगातार चार दिन होगा। होली को ध्यान में रखते हुए आप नकदी की व्यवस्था कर लें।

दरअसल, 11 मार्च को दूसरा शनिवार होने की वजह से बैंकों की छुट्टी है जबकि अगले दिन रविवार है। इसके बाद 13 को होली की छुट्टी है। लिहाजा बिहार छोड़कर बाकी जगहों पर बैंक लगातार तीन दिनों तक बंद रहेंगे। बिहार में 14 मार्च यानी मंगलवार को भी बैंक बंद रहेंगे। लिहाजा यदि आपको नगदी की व्‍यवस्‍था करनी है तो फिर आज ही आपको इसका इंतजाम करना होगा, इसके लिए बिना देर गंवाए और बिना एटीएम को तलाशे आपको बैंक में चले जाना होगा।

बैंकों की छुट्टी के कारण अगर आप केवल एटीएम के भरोसे हैं तो आपको रुपयों की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है। त्योहार की वजह से कैश की ज्यादा जरूरत होगी। ऐसे में भारी संख्या में लोग एटीएम से पैसा निकालेंगे। गौरतलब है कि नोटबंदी के बाद से लेकर अब तक एटीएम पर हालात पूरी तरह से सामान्‍य नहीं हो सके हैं। जहां पर एटीएम में पैसा है भी तो वहां पर लोगों को भीड़ या फिर पैसे जल्‍द खत्‍म होने जैसी दिक्‍कत का सामना करना पड़ सकता है। लिहाजा ऐसे में एटीएम में पैसे की कमी हो सकती है।

prime article banner

'आप' ने पंजाब चुनाव को बना दिया  दिलचस्‍प, जीत की रहेंगी यह खास वजहें

सभी राष्‍ट्रीय खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.