Move to Jagran APP

सरकार गठन के लिए कितना वक्त चाहिए 'आप' को

दिल्ली में सरकार गठन को लेकर 'आप' की रायशुमारी के बीच गृह मंत्रालय ने उप राज्यपाल से पूछा है कि सरकार गठन के लिए 'आप' को आखिर कितना वक्त चाहिए। दिल्ली के उप राज्यपाल नसीब जंग को लिखे पत्र में गृहमंत्रालय ने यह भी कहा है कि सरकार गठन के लिए केजरीवाल को असीमित समय नहीं दिया जा सकता है। गौरतलब है कि के

By Edited By: Published: Thu, 19 Dec 2013 01:42 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2013 01:54 PM (IST)
सरकार गठन के लिए कितना वक्त चाहिए 'आप' को

नई दिल्ली। दिल्ली में सरकार गठन को लेकर 'आप' की रायशुमारी के बीच गृह मंत्रालय ने उप राज्यपाल से पूछा है कि सरकार गठन के लिए 'आप' को आखिर कितना वक्त चाहिए।

prime article banner

दिल्ली के उप राज्यपाल नसीब जंग को लिखे पत्र में गृह मंत्रालय ने यह भी कहा है कि सरकार गठन के लिए केजरीवाल को असीमित समय नहीं दिया जा सकता है।

गौरतलब है कि केजरीवाल ने सरकार बनाने के लिए जनमत संग्रह के लिए सोमवार तक का समय मांगा है। जनमत संग्रह खत्म होने के बाद ही आप सरकार बनाने को लेकर अपना नजरिया स्पष्ट करेगी। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वह व्यक्तिगत रूप से दिल्ली में साझा सरकार के गठन के खिलाफ हैं, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि पार्टी के भीतर इस मामले पर मतभेद हैं। केजरीवाल ने कहा कि वह जनता के फैसले का सम्मान करेंगे। चाहे वह पार्टी के लिए हो या उसके खिलाफ। उन्होंने बताया कि इस मामले पर पार्टी में मतभेद है और विधायकों की बैठक के दौरान एक वर्ग का ख्याल था कि आप को सरकार बनाने से बचना नहीं चाहिए क्योंकि कांग्रेस उसे बिना शर्त समर्थन दे रही है।

कुछ विधायकों के अनुसार पार्टी अपना एजेंडा लागू कर पाएगी क्योंकि कांग्रेस की तरफ से कोई दखलंदाजी नहीं होगी। केजरीवाल ने कहा, 'मैं व्यक्तिगत रूप से सरकार बनाने के खिलाफ था क्योंकि हमने बार-बार कहा है कि हम कांग्रेस अथवा भाजपा को न तो समर्थन देंगे और न ही उनसे समर्थन लेंगे, लेकिन बाद में लोगों के एक वर्ग ने यह कहना शुरू कर दिया कि हमें सरकार बनानी चाहिए, जबकि दूसरा वर्ग इसका विरोध कर रहा था, इसलिए हमने इस बारे में फैसला लेने के लिए जनता के पास जाने का फैसला किया।

पढ़ें: अब भाजपा ने दागे केजरीवाल 14 सवाल, पूछा क्यों नहीं बनाते सरकार

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK