PreviousNext

ऑनर किलिंगः लखीमपुर और बिजनौर के दो प्रेमी जोड़ों को मिली मौत

Publish Date:Fri, 19 May 2017 08:05 PM (IST) | Updated Date:Sat, 20 May 2017 06:07 PM (IST)
ऑनर किलिंगः लखीमपुर और बिजनौर के दो प्रेमी जोड़ों को मिली मौतऑनर किलिंगः लखीमपुर और बिजनौर के दो प्रेमी जोड़ों को मिली मौत
लखीमपुर के नीमगांव क्षेत्र में प्रेमी युगल के शव संदिग्ध हालात में अलग-अलग पेड़ों से लटकते मिले। बिजनौर में प्रेमिका ने खुद को गोली मारकर जान दे दी।

लखनऊ (जेएनएन)। लखीमपुर के नीमगांव क्षेत्र में प्रेमी युगल के शव गांव के बाहर संदिग्ध हालात में दो अलग-अलग पेड़ों से लटकते मिले। लड़की के पिता ने अपने साथियों संग मिलकर गला दबाकर हत्या करने के बाद शवों को पेड़ों से लटका दिया, जिसका जुर्म उसने खुद थाने जाकर स्वीकार कर लिया। इसी बीच बिजनौर के कांठपुर में एकतरफा प्यार में युवक ने युवती को गोली मारकर खुद का भेजा उड़ा लिया। दोनों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: सीतापुर के एक छात्र ने ऐसे रचा खुद के अपहरण का ड्रामा

लखीमपुर में प्रमी युगल की हत्या

लखीमपुर के गांव कोटवा निवासी संजय उर्फ रंजीत रैदास (20) पुत्र हरीराम व उसके पड़ोस में रहने वाली जूली (18) पुत्री शिव प्रसाद जायसवाल के शव शुक्रवार सुबह पड़ोसी गांव रोशननगर के खेतों में पेड़ों से रस्सी के सहारे लटकते मिले। ग्रामीणों ने शव देखे तो पुलिस को सूचना दी। खबर पाकर रंजीत के परिवारीजन भी मौके पर पहुंचे और शवों की पहचान की। गांव वालों के मुताबिक दोनों का काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था, लेकिन उनकी जाति अलग-अलग होने के चलते लड़की के परिवारीजन इसका विरोध कर रहे थे। करीब नौ महीने पहले जूली का विवाह भी दूसरी जगह हो गया था, लेकिन उसका रंजीत से प्रेम प्रसंग खत्म नहीं हुआ था।

तस्वीरों में देखें-यूपी की राजधानी में योगी का एक्शन 

घटना में रंजीत के पिता हरीराम ने जूली के पिता शिव प्रसाद व उसके अन्य परिवारीजन पर प्रेमप्रसंग के चलते हत्या किए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। उधर दोनों के शव मिलने के बाद घटना का मुख्य आरोपी जूली का पिता शिव प्रसाद खुद ही थाने पहुंच गया और दोनों की हत्या अपने परिवारीजन संग मिलकर करने का जुर्म कुबूल कर लिया है।

उसने बताया कि जूली अपनी ससुराल मितौली के मड़रिया गांव में थी, जहां रंजीत गुरुवार को उससे मिलने पहुंच गया। वहां पर दोनों को पकड़ लिया गया। सूचना पर शिव प्रसाद अपने परिवारीजन संग वहां पहुंचा और दोनों को अपने साथ ले गया। फिर गांव के बाहर उनकी हत्या कर शवों को पेड़ों से लटका दिया। प्रभारी एसओ दिनेश कुमार यादव ने बताया कि अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: CAG report: हवा-पानी ही नहीं जमीन के अंदर तक ठूंस दिया गया प्रदूषण

एकतरफा प्यार में युवती की हत्या कर खुदकशी

बिजनौर के ग्राम कांठपुर में दिनदहाड़े एकतरफा प्यार में युवक ने युवती की कनपटी में गोली मारकर खुद का भी भेजा उड़ा लिया। दोनों की मौके पर मौत हो गई। युवती के भाई ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। युवक के परिजन फरार हैं। मंडावली थाना क्षेत्र के ग्राम कांठपुर निवासी राजू (23) शुक्रवार सुबह छत के रास्ते पड़ोसी पूर्व प्रधान ओमप्रकाश के घर पहुंच गया।

परिवार के सभी लोग उस वक्त खेत पर थे। रेखा (22) को राजू कमरे में ले गया और कनपटी से सटाकर गोली मार दी, फिर खुद का भी भेजा उड़ा लिया। गोली चलने की आवाज सुनकर लोग मौके पर आ गए। पुलिस ने मौके से एक तमंचा 315 बोर, दो ङ्क्षजदा कारतूस एवं दो खोखे बरामद किए। रेखा नजीबाबाद के एक कालेज में एमए की छात्रा थी और नवंबर में उसकी शादी तय थी। सीओ रामानंद कुशवाहा ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला एकतरफा प्यार का है। कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है। 

यह भी पढ़ें: उछल कूद मचा रहे अपराधी जिस भाषा में समझेंगे समझाएंगेः योगी

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Honor Killing Loving couple killed and found hanging from trees(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

एक सप्ताह के अल्टीमेटम के बाद छाई खामोशीजगी उम्मीद,सुनयना से मिलने पहुंचा पति रमाकांत
यह भी देखें