Move to Jagran APP

हिट एंड रन केस: सलमान को हाइकोर्ट से मिली 2 दिन की अंतरिम बेल

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने दो दिन की अंतरिम जमानत दे दी है। मामले की अगली सुनवाई 8 मई यानि शुक्रवार को होगी। बांबे हाइकोर्ट से जमानत की कॉपी मिलने के बाद सलमान खान के वकील ने सेशंस कोर्ट में अंतरिम जमानत की कॉपी सौंप दी। उसके

By Monika SharmaEdited By: Published: Wed, 06 May 2015 09:49 AM (IST)Updated: Thu, 07 May 2015 07:57 AM (IST)
हिट एंड रन केस: सलमान को हाइकोर्ट से मिली 2  दिन की अंतरिम बेल

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को बॉम्बे हाईकोर्ट ने दो दिन की अंतरिम जमानत दे दी है। मामले की अगली सुनवाई 8 मई यानि शुक्रवार को होगी। बांबे हाइकोर्ट से जमानत की कॉपी मिलने के बाद सलमान खान के वकील ने सेशंस कोर्ट में अंतरिम जमानत की कॉपी सौंप दी। उसके बाद सलमान खान अपने घर के लिए निकल गए। उनके साथ उनकी बहनें अर्पिता और अलबीरा भी रहीं। सलमान खान अब अपने घर पहुंच गए हैं। घर पहुंचने के बाद उनका जोरदार स्वागत किया गया। सलमान के घर पहुंचने के पहले से ही वहां पर बॉलीवुड के कई सितारे मौजूद थे।

prime article banner

बता दें, सलमान खान को मुंबई सेशन्स कोर्ट ने हिट एंड रन मामले में दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा के साथ 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। फैसला सुनाने के बाद सलमान खान को हिरासत में ले लिया गया था।

बता दें कि सलमान खान के खिलाफ सारे आरोप साबित हो गए हैं। कोर्ट ने कहा कि सलमान नशे में गाड़ी चला रहे थे, वो गैरइरादतन हत्या के भी दोषी हैं।

इससे पहले सलमान खान के वकील ने कोर्ट में मेडिकल सर्टिफिकेट दिया। इसका हवाला देते हुए वकील ने कहा कि सलमान को सख्त सजा न दी जाए। हालांकि सरकारी वकील ने सलमान के लिए अधिकतम 10 साल की सजा की मांग की थी, वहीं सलमान के वकील ने सिर्फ तीन साल की सजा देने की अपील की थी।

सलमान खान को कोर्ट ने इन धाराओं के तहत दोषी करार दिया है...

धारा 304 (ए) - लापरवाही के चलते किसी की मौत, इस धारा के तहत अधिकतम दो साल कैद या जुर्माना या दोनों हो सकते हैं।

धारा 279 - लापरवाही से गाड़ी चलाना, इस धारा में छह महीने की कैद या जुर्माना या दोनों हो सकते हैं।

धारा 337 - अपनी किसी हरकत से दूसरे को चोट पहुंचाना या जान जोखिम में डालना, इस धारा के तहत छह महीने की कैद या जुर्माना या दोनों हो सकते हैं।

धारा 338 - अपनी किसी हरकत से दूसरे को गंभीर चोट पहुंचाना या जान जोखिम में डालना, दो साल की कैद या जुर्माना या दोनों हैं।

इसके अलावा कुछ अन्य धाराएं भी सलमान खान पर लगाई गईं हैं जिनमें वे दोषी करार दिए गए हैं।

कोर्ट ने सलमान के वकील से कहा कि इस मामले में 10 साल की सजा बनती है, बताइए आप क्या कहते हैं। तो सलमान के वकील ने कहा कि इस तरह का यह पहला मामला है। जज की ये बात सुन सलमान खान ने सिर झुका लिया। बताया जा रहा है कि जल्द ही कोर्ट सजा का एलान भी कर सकती है।

सलमान ने कोर्ट से पूछा कि अब आप क्या कहेंगेे, ये सुन उनके उनके पसीने छूट गए। सलमान ने कहा कि वह बेगुनाह है और कार वह नहीं चला रहे थे।

सलमान खान मुंबई कोर्ट के लिए रवाना होने से पहले अपने पिता सलीम खान के गले लगे। सलमान खान के साथ उनके भाई-बहन भी कोर्ट पहुंचे। मामले में सरकारी वकील प्रदीप घरत ने कहा, 'हमने कोर्ट में तथ्य पेश करने और सच को सामने लाने की पूरी कोशिश की है।'

ये है मामला

28 सितंबर 2002 की रात को सलमान खान ने कथित तौर पर बांद्रा में अमेरिकन एक्स्प्रेस बेकरी के बाहर फुटपाथ पर सो रहे लोगों पर अपनी लैंड क्रूजर कार चढ़ा दी थी। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि चार अन्य घायल हो गए थे। बताया जाता है कि सलमान उस वक्त नशे में थे और हादसे के बाद वहां से भाग निकले थे। इस मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से 27 गवाहों को अदालत में पेश किया गया। वहीं बचाव पक्ष ने गवाह के तौर पर सिर्फ सलमान के ड्राइवर अशोक सिंह को पेश किया, जिसकी गवाही भी सवालों के घेरे में रही।

हिट एंड रन केस: पीड़ित नहीं चाहता सलमान को हो सजा!

सलमान को सजा होगी या नहीं, इस पर लगा 2000 करोड़ का सट्टा

सलमान और उनकी एक्स गर्लफ्रेंड के बारे में हुआ चौंकाने वाला खुलासा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK