PreviousNext

अस्‍पताल अग्‍निकांड के सभी दोषियों को मिलेगी सजा: नड्डा

Publish Date:Wed, 19 Oct 2016 01:19 PM (IST) | Updated Date:Wed, 19 Oct 2016 04:27 PM (IST)
अस्‍पताल अग्‍निकांड के सभी दोषियों को मिलेगी सजा: नड्डा
भुवनेश्‍वर स्‍थित एक अस्‍पताल में आग लगने से 21 लोगों की जान चली गयी। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री आज अस्‍पताल पहुंचे हैं।

भुवनेश्वर (प्रेट्र)। भुवनेश्वर के एसयूएम अस्पताल में आग के लिए सुरक्षा व्यवस्था में गंभीर कमी के की पड़ताल करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने बताया कि इस घटना के जिम्मेवार सभी दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। अस्पताल का मुआयना करने आए जेपी नड्डा ने कहा, ‘यह काफी दुखद, चौंकानेवाला और चिंताजनक घटना है। अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था में मुझे कमियां दिखी जिन्हें व्यवस्थित करने की जरूरत है।‘ राज्य सरकार को आवश्यक कदम उठाने के लिए बताते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘लोगों का विश्वास पुन:स्थापित करना होगा। घटना के लिए जिम्मेवार लोगों को सजा मिलनी चाहिए। साथ ही प्रोटोकॉल और दिशानिर्देशों में भी संतुलन बनाए रखना होगा।‘

एसयूएम अस्पताल के बाहर प्रदर्शन जारी है जिसमें लोग पीड़ितों के लिए नौकरी और 15 लाख रुपये की मांग कर रहे हैं।

इसके अलावा मंत्री ने दूसरे अस्पतालों एम्स, कैपिटल हॉस्पिटल, एएमआरआई हॉस्पिटल और केआइएमएस का भी दौरा किया। इन अस्पतालों में प्रभावित मरीजों को इलाज के लिए लाया गया था। इस मुद्दे पर नड्डा ने स्वास्थ्य अधिकारियों से भी बातचीत की तथा एसयूएम अस्पताल में लगी आग के कारण प्रभावित पीड़ितों के इलाज के लिए ओडिशा सरकार को सभी तरह का समर्थन देने का वादा किया। नड्डा ने कहा,’मैं यहां आरोप-प्रत्यारोप के लिए नहीं हूं। मरीजों की उचित इलाज हमारी प्राथमिकता है।‘ नड्डा ने बताया कि प्रभावित पीड़ितों के बेहतर इलाज के लिए केंद्र सरकार मदद करेगी साथ ही उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने दुर्घटना की जांच के लिए एक पैनल का गठन किया है। राज्य सरकार को अस्पतालों में आग से सुरक्षा के उपायों की व्यवस्था करनी चाहिए। स्वास्थ्य मंत्री के साथ पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद प्रधान भी मौके पर उपस्थित थे।

SUM अस्पताल में आग लगने की जांच के लिए पहुंचा कमीशन

अस्पतालों में सुरक्षा के प्रति विशेष ध्यान की मांग

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Health Minister JP Nadda reaches Sum Hospital in Bhubaneswar, Odisha(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

मलयाली अभिनेता सुरेश गोपीनाथन भाजपा में हुए शामिलअब गूगल सर्च से भी बुक करिए ओला और उबर
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »