Move to Jagran APP

हरियाणा के प्रेमी युगल ने लगाई फांसी

हरियाणा के गांव परथला (पलवल) से फरार प्रेमी युगल ने मंगलवार को फांसी लगाकर जान दे दी। युवक-युवती नैनीताल के होटल में खुद को पति-पत्नी बताकर ठहरे थे। पुलिस के मुताबिक एक ही गांव के होने के कारण परिजन शादी के लिए तैयार नहीं थे। इसलिए उन्होंने आत्मघाती कदम उठाया। होटल के कम

By Edited By: Published: Tue, 17 Sep 2013 08:32 PM (IST)Updated: Tue, 17 Sep 2013 08:33 PM (IST)
हरियाणा के प्रेमी युगल ने लगाई फांसी

नैनीताल [जासं]। हरियाणा के गांव परथला (पलवल) से फरार प्रेमी युगल ने मंगलवार को फांसी लगाकर जान दे दी। युवक-युवती नैनीताल के होटल में खुद को पति-पत्नी बताकर ठहरे थे। पुलिस के मुताबिक एक ही गांव के होने के कारण परिजन शादी के लिए तैयार नहीं थे। इसलिए उन्होंने आत्मघाती कदम उठाया। होटल के कमरे से सुसाइड नोट बरामद हुआ है। पुलिस ने युवक-युवती के परिजनों को सूचना दे दी है।

loksabha election banner

पढ़ें: गैंग रेप के बाद किशोरी को मरा समझ सड़क पर फेंका

मंगलवार को चिडि़याघर रोड स्थित होटल में ठहरे युवक-युवती ने तीन बजे तक कमरा नहीं खोला तो होटल कर्मियों को शक हुआ। होटल प्रबंधक संतोष ने तल्लीताल थाने में सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब होटल के कमरे का दरवाजा तोड़ा तो भीतर युवक-युवती के शव झूल रहे थे। दोनों ने कमरे की छत की बल्ली में चुनरी से लटककर फांसी लगाई थी। कमरे की तलाशी लेने पर युवती का सुसाइड नोट बरामद हुआ है। सुसाइड नोट में लिखे मोबाइल नंबर के आधार पर पुलिस ने संपर्क साधा तो युवक की शिनाख्त सुरेंद्र (25) पुत्र हरिप्रेम व युवती की पहचान आशा (21) पुत्री भिखारी लाल निवासी ग्राम परथला, जिला-पलवल के रूप में हुई। युवक पर गदपुरी चौकी, थाना सदर दिल्ली में युवती के अपहरण का केस दर्ज है।

पति-पत्नी बनकर ठहरे थे होटल मेंहोटल प्रबंधन के अनुसार दोनों ने पति-पत्नी बताकर 15 सितंबर को कमरा बुक किया था। अगले दिन सुबह कमरा चेक आउट करने के बाद रानीखेत चले गए थे और शाम को लौट आए।

पुलिस के हाथों नहीं मरना चाहतेकमरे में बरामद दो पेज के सुसाइड नोट में युवती ने दर्द भरी दास्तां बयां की है। उसने लिखा है कि सुरेंद्र उसे आगरा, रानीखेत, नैनीताल घुमाने ले गया। उसने हर खुशी दी, लेकिन वह जिंदगी से दु:खी एवं परेशान हो गई है। पापा आपकी अच्छी बेटी नहीं बनने का मलाल है, कल्लू चाचा तो अक्सर छोरी को मार दो, की धमकी देते थे। हमारा शव गांव जरूर ले जाना। हम पुलिस के हाथों नहीं मरना चाहते इसलिए सुसाइड कर रहे हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.