Move to Jagran APP

एआइपीएमटी के परिणाम घोषित, विपुल बने टॉपर

ऑल इंडिया प्री मेडिकल टेस्ट (एआइपीएमटी) में जींद के विपुल गर्ग ने देशभर में पहला स्थान प्राप्त किया है। 700 में से 695 अंक हासिल करने वाले हरियाणा के गर्ग ने पहले ही प्रयास में यह सफलता हासिल की। अपने बेहतर प्रदर्शन पर विपुल ने कहा कि उसे यकीन नहीं

By Amit MishraEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2015 08:03 PM (IST)Updated: Mon, 17 Aug 2015 08:53 PM (IST)
एआइपीएमटी के परिणाम घोषित, विपुल बने टॉपर

जींद, जागरण संवाददाता। ऑल इंडिया प्री मेडिकल टेस्ट (एआइपीएमटी) में जींद के विपुल गर्ग ने देशभर में पहला स्थान प्राप्त किया है। 700 में से 695 अंक हासिल करने वाले हरियाणा के गर्ग ने पहले ही प्रयास में यह सफलता हासिल की। अपने बेहतर प्रदर्शन पर विपुल ने कहा कि उसे यकीन नहीं हो रहा कि उसने पहला रैंक हासिल किया है।

loksabha election banner

जींद के पालिका बाजार में अटैची और बैग का व्यापार करने वाले वीरेंद्र गर्ग के पुत्र ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पास ही स्थित गोपाल स्कूल से प्राप्त की थी। इसके बाद दसवीं कक्षा तक की पढ़ाई डीएवी स्कूल जींद से की। इसके बाद वह दिल्ली के होली कान्वेंट स्कूल में नियमित पढ़ाई करने के साथ-साथ आकाश इंस्टीट्यूट से पीएमटी की तैयारी करता रहा।

सुबह स्कूल में पढ़ाई के बाद वह पीएमटी के लिए प्रतिदिन अलग से पांच घंटे पढ़ाई करता था। 18 वर्षीय विपुल के मुताबिक सफलता प्राप्त करने के लिए सारा दिन पढ़ना जरूरी नहीं है। ऐसा नहीं है कि गरीब छात्र आगे नहीं बढ़ सकते। मेहनत करने वालों के आगे कभी गरीबी आड़े नहीं आती।

वहीं, बेटे की सफलता पर फूले नहीं समा रहे रोहतक रोड स्थित गुप्ता गली में रहने वाले पिता वीरेंद्र गर्ग, मां ऊषा व भाई दीपांशु ने बताया किविपुल दिल लगाकर पड़ता था और इसी मेहनत ने उसे सफलता के शिखर पर पहुंचा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.