Move to Jagran APP

भारत को विश्व कप फाइनल में पहुंचाने वाली इस क्रिकेटर को 98 रन पर क्यों आया था गुस्सा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 171 रन की पारी के दौरान हरमनप्रीत को इसलिए आ गया गुस्सा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 21 Jul 2017 04:24 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jul 2017 08:59 PM (IST)
भारत को विश्व कप फाइनल में पहुंचाने वाली इस क्रिकेटर को 98 रन पर क्यों आया था गुस्सा
भारत को विश्व कप फाइनल में पहुंचाने वाली इस क्रिकेटर को 98 रन पर क्यों आया था गुस्सा

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तूफानी बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर ने महिला विश्व कप से दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जो ऐतिहासिल पारी खेली और क्रिकेट फैंस के जहन में वर्षों तक ताजा रहेगी। कौर की इस पारी के दम पर भारत दूसरी बार वर्ष 2005 महिला विश्व कप के फाइनल में जगह बना पाया। अब फाइनल में भारत का मुकाबला मेजबान इंग्लैंड के साथ रविवार को खेला जाएगा। 

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हरमनप्रीत ने जो नाबाद 171 रन की पारी खेली उसमें एक वक्त ऐसा आया जब वो गुस्से में आ गई थीं। दरअसल हुआ ये कि जब वो 98 रन पर खेल रही थीं तब वो एक शॉट लगाने के बाद 2 रन के लिए दौड़ीं लेकिन उनके साथ बल्लेबाजी कर रही दीप्ति शर्मा 2 रन लेने में झिझक रही थीं पर कौर के दबाव में उन्हें दौड़ना पड़ा। इसके बाद हरमनप्रीत दीप्ति की इस हरकत से नाराज हो गईं। हालांकि कुछ देर बाद वो फिर से सामान्य हो गई थीं। 

गौरतलब है कि भारतीय महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किया है। आइसीसी महिला वर्ल्ड कप के नॉक आउट स्टेज में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत रन बनाने के मामले में हरमनप्रीत पहले स्थान पर पहुंच गई हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के कारें रोल्टोन के नाम था। साल 2005 के महिला वर्ल्ड कप के फाइनल में रोल्टोन ने भारत के खिलाफ 107 बनाकर यह रिकॉर्ड कायम किया था। 12 साल के बाद हरमनप्रीत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह रिकॉर्ड अपने नाम किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.