Move to Jagran APP

पंपोर हमले के बाद बोला आतंकी हाफिज- 'मुबारक हो आपका खून रंग ला रहा है'

पंपोर में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद हाफिज सईद और उसके साले अब्दुर रहमान मक्की ने शहीद जवानों के खिलाफ जहर उगला है।

By kishor joshiEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2016 09:37 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2016 12:33 PM (IST)
पंपोर हमले के बाद बोला आतंकी हाफिज- 'मुबारक हो आपका खून रंग ला रहा है'

नई दिल्ली। 25 जून को पंपोर में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद पहली बार हाफिज सईद और जमात उल दावा में नंबर दो की हैसियत रखने वाले उसके साले अब्दुर रहमान मक्की ने 8 शहीद जवानों के खिलाफ जहर उगला है। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान के गुजरांवाला में एक रैली को संबोधित करते हुए मक्की ने भारतीय जवानों की तुलना गीदड़ से करते हुए कहा, "दो शेरों ने गीदड़ों के काफिले को घेर लिया।"

loksabha election banner

पाकिस्तान के गुजरांवाला में एक रैली को संबोधित करते समय उसके साथ जमात-उद-दावा का प्रमुख हाफिज सईद भी मौजूद था। पंपोर हमले के अगले ही दिन, यानि रविवार को अयोजित इस रैली का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें मक्की सरेआम पाकिस्तानियों से हिंदुस्तान के खिलाफ युद्ध में हिस्सा लेने की अपील करते हुए कहता है, "मैं रहीम यार खान से मिलने जा रहा था तो तब भारतीय मीडिया चीख रही थी- 'पंपोर में हमारी सेना, हमारे हीरो ट्रेनिंग से बड़ी बसों में लौट रहे थे, जिन्हें दो आतंकियों ने घेर लिया।' लेकिन मैं तो कहूंगा कि दो शेरों ने गीदड़ों के काफिले को घेर लिया।"

पढ़ें- हाफिज सईद के दामाद ने रची थी CRPF काफिले पर हमले की साजिश

इस वीडियो को फेसबुक के जरिए पोस्ट किया गया है जो जमात उल दावा से संबंधित है। रविवार को हुई इस रैली में मक्की भाषण देने वाला पहला शख्स था, जबकि अंत में हाफिज सईद ने जहर उगला। यह रैली तकरीबन 90 मिनट तक चली थी।

रैली को संबोधित करते हुए हाफिज सईद ने कहा, "जब मोदी वाशिंगटन में समझौता पत्रों पर हस्ताक्षर कर रहे थे, श्रीनगर में 15वीं बटालियन के कमांडर जनरल हुडा कह रहे थे कि हम कश्मीर की लड़ाई हार गए हैं।" गुजरांवाला के लोगों को बधाई देते हुए ने कहा, "शहीदों के वारिसों'...मुबारक हो... आपकी खून रंग ला रही है।'

पढ़ें- ब्रिटेन के साथ पश्चिम का अंत अब निकट, जल्द दुनिया पर होगा इस्लाम का राज: सईद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.