PreviousNext

90 साल की उम्र में 13 हजार फीट ऊंचाई से स्काय डाइविंग कर पूरी की अपनी ख्वाइश

Publish Date:Mon, 14 Aug 2017 10:19 AM (IST) | Updated Date:Mon, 14 Aug 2017 10:19 AM (IST)
90 साल की उम्र में 13 हजार फीट ऊंचाई से स्काय डाइविंग कर पूरी की अपनी ख्वाइश90 साल की उम्र में 13 हजार फीट ऊंचाई से स्काय डाइविंग कर पूरी की अपनी ख्वाइश
दादी ने बताया कि वह स्काय डाइविंग हमेशा से करना चाहती थीं, लेकिन उनके पति ऊंचाई को पसंद नहीं करते हैं। वह उन्हें चिंता में नहीं डालना चाहती थीं।

लंदन, एजेंसी। ब्रिटेन के किंग्सटन (लंदन) में रहने वाली परदादी एमी कुक ने चैरिटी के लिए अपना 90वां जन्मदिन 13 हजार फीट ऊंचाई से की स्काय डाइविंग कर मनाया। इससे मिले 1,64,000 रुपए से वे कैंसर पीडि़तों की मदद करेंगी।

दादी ने बताया कि वह स्काय डाइविंग हमेशा से करना चाहती थीं, लेकिन उनके पति ऊंचाई को पसंद नहीं करते हैं। वह उन्हें चिंता में नहीं डालना चाहती थीं। जब उनके पोते ने स्काय डाइविंग की तब एमी को लगा कि यह स्काय डाइविंग का उनका अंतिम अवसर है। 8 अगस्त को उनका जन्मदिन था। उस दिन उन्होंने अपनी ख्वाइश पूरी की। पैराशूट पहनी दादी को जिस विमान से कूदना था, उसमें उनसे नकली दांत निकालने को कहा गया तो उन्हें अच्छा नहीं लगा।

दादी एमी की 56 साल की बेटी के ब्रेस्ट कैंसर का इलाज वर्ष 2015 में रॉयल मार्सडेन कैंसर चैरिटी अस्पताल में हुआ था। एमी ने स्काय डाइविंग से मिली राशि इसी अस्पताल को दी है। स्काय डाइविंग के बाद एमी ने कहा, 'यह अद्भुत रहा और मैंने इसका पूरा आनंद लिया। जब मैं विमान से बाहर कूदी तो तेज हवा लगी, लेकिन जब हम धीरे-धीरे नीचे आने लगे तो मजा आया। हालांकि जब मुझे अपने नकली दांत निकालने को कहा गया तो मुझे अच्छा नहीं लगा।'

एमी ने बताया, 'पिछले साल मेरे पोते ने अपने 30वें जन्मदिन पर स्काय डाइविंग की। तभी मुझे यह करने का आइडिया आया। किसी अस्पताल को धन्यवाद करने का यह तरीका उनकी बेटी को भी पसंद आया।' एमी के तीन बच्चे, 8 नाती-पोती और 11 पड़पोते-पोतियां और एक पड़-पड़पोता है।

यह भी पढ़ें: दादी बनी मर्दानी, लुटेरों से छीन ली चेन

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Great great grandmother marks her 90th birthday with terrifying 13000ft SKYDIVE(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

निजीकरण से बाहर रखें एयर इंडिया की लाभ वाली यूनिटेंआजादी के 70 वर्ष: इनकी वजह से हम कर सकते हैं अपने भारतीय होने पर गर्व
यह भी देखें