Move to Jagran APP

केंद्र सरकार ने बढ़ाई महंगाई: आनंद शर्मा

मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने मंगलवार को कहा कि देश में पेट्रोल सस्ता मिल रहा है और टमाटर सस्ते। केंद्र सरकार ने अपने 100 दिनों के कार्यकाल में महंगाई बढ़ा दी है। आनंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री का यह कहना कि देश में पिछले 68 वर्षो से आर्थिक छूआछूत है, खेद जनक है। प्रधानमंत्री को इसके लिए माफी मांगना चाहिए।

By Edited By: Published: Tue, 02 Sep 2014 04:33 PM (IST)Updated: Tue, 02 Sep 2014 04:46 PM (IST)
केंद्र सरकार ने बढ़ाई महंगाई: आनंद शर्मा

लखनऊ। मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने मंगलवार को कहा कि देश में पेट्रोल सस्ता मिल रहा है और टमाटर सस्ते। केंद्र सरकार ने अपने 100 दिनों के कार्यकाल में महंगाई बढ़ा दी है। आनंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री का यह कहना कि देश में पिछले 68 वर्षो से आर्थिक छूआछूत है, खेद जनक है। प्रधानमंत्री को इसके लिए माफी मांगना चाहिए।

loksabha election banner

उधर, यूपी में कांग्रेस ने मोदी सरकार के 100 दिन होने पर प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन किया। मंगलवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री और पूर्व अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी समेत कई नेताओं को बिना अनुमति प्रदर्शन करने के कारण गिरफ्तार कर लिया है।

माल एवेन्यू इलाके में पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन करने से रोका। इसके बावजूद भी वह लोग नहीं माने और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

कांग्रेस प्रवक्ता द्विजेंद्र त्रिपाठी ने मोदी सरकार पर चुनाव में किए गए वादों को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी के कई नेता प्रदर्शन के लिए प्रदेश कार्यालय पर जमा हुए थे। वहां से वे विधानसभा सभा की ओर आगे बढ़े लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने बीच में ही कई वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। उन्हें पुलिस लाइंस ले जाया गया।

त्रिपाठी ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता शांतिपूर्ण मार्च निकाल रहे थे, जो कि किसी भी राजनीतिक दल का मौलिक अधिकार है। उन्होंने 100 दिनों में मोदी सरकार के वादों को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि काला धन वापस लाने, भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने और महंगाई को कम करने में विफल रही।

गिरफ्तारी से पहले खत्री ने कहा कि कि सौ दिनों में मोदी जनता से किए गए वादों पर खरे नहीं उतरे। लोगों का इस सरकार के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश है।

पढ़ें : मोदी सरकार के वो दस कड़े फैसले जो बदल देंगे देश की तस्वीर

पढ़ें : 100 दिन पर विशेष : जनता की नजर में मोदी सरकार पास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.