Move to Jagran APP

व्यापमं घोटाला: मध्य प्रदेश के राज्यपाल ने नहीं दिया इस्तीफा

व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले में मंगलवार को एफआइआर दर्ज होने के बाद बुधवार दोपहर से शाम तक न्यूज चैनलों पर खबरें चलती रहीं कि मध्य प्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव ने इस्तीफा दे दिया है। यहां तक बता दिया गया कि छत्तीसगढ़ के राज्यपाल को मध्य प्रदेश का प्रभार

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Thu, 26 Feb 2015 02:25 AM (IST)Updated: Thu, 26 Feb 2015 07:10 AM (IST)
व्यापमं घोटाला: मध्य प्रदेश के राज्यपाल ने नहीं दिया इस्तीफा

नई दुनिया ब्यूरो, भोपाल। व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले में मंगलवार को एफआइआर दर्ज होने के बाद बुधवार दोपहर से शाम तक न्यूज चैनलों पर खबरें चलती रहीं कि मध्य प्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव ने इस्तीफा दे दिया है। यहां तक बता दिया गया कि छत्तीसगढ़ के राज्यपाल को मध्य प्रदेश का प्रभार सौंपा गया है। जबकि राज्यपाल ने इस्तीफा नहीं दिया है और न ही राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उन्हें मिलने का समय दिया है। देर रात मिली सूचना में बताया गया कि राज्यपाल अपने लीगल एडवाइजरों के साथ मशविरा कर रहे हैं।

loksabha election banner

व्यापमं घोटाले में कई गैर जमानती धाराओं के तहत मामला दर्ज होने के बाद राज्यपाल पर इस्तीफा देने का दबाव लगातार बढ़ता गया। बताया जाता है कि केंद्र सरकार ने भी उन्हें पद छोडऩे की सलाह दे दी और इस्तीफा न देने पर बर्खास्तगी के स्पष्ट संकेत भी दे दिए। इसके बाद बुधवार को राज्यपाल द्वारा इस्तीफा देने और उसके साथ ही राष्ट्रपति से मुलाकात के लिए समय मांगने के अटकलें चलीं। दोपहर बाद तो कई न्यूज चैनलों ने राज्यपाल के इस्तीफे की ब्रेकिंग भी चला दी जबकि कोई इस्तीफा हुआ ही नहीं था। राज्यपाल के एडीसी विनीत कपूर ने भी अधिकृत तौर पर इस्तीफे की खबर का खंडन किया है। इससे पहले विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे एवं कांग्रेस विधायकों ने राजभवन का घेराव कर प्रदर्शन किया। साथ ही राज्यपाल के इस्तीफे की मांग भी दोहराई।

व्यापमं घोटाले में मप्र के राज्यपाल पर एफआइआर

राष्ट्रपति से मिल इस्तीफा देना चाहते हैं रामनरेश यादव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.