Move to Jagran APP

सोशल मीडिया में फैले आपत्तिजनक वीडियो पर हमारी नजर: रविशंकर

रविशंकर प्रसाद ने राज्यसभा में अपने लिखित जवाब में कहा कि व्हाट्सएप में किसी भी आपत्तिजनक सूचना सामग्री को रिपोर्ट करने की विशेषता उपलब्ध है।

By Manish NegiEdited By: Published: Fri, 28 Jul 2017 07:36 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jul 2017 07:36 PM (IST)
सोशल मीडिया में फैले आपत्तिजनक वीडियो पर हमारी नजर: रविशंकर
सोशल मीडिया में फैले आपत्तिजनक वीडियो पर हमारी नजर: रविशंकर

नई दिल्ली, पीटीआई। सोशल मीडिया में आपत्तिजनक वीडियो शेयर करने को लेकर सरकार सख्त रूख अपनाने जा रही है। केंद्र सरकार ने शुक्रवार को संसद में जानकारी देते हुए बताया कि मोबाइल फोन और व्हाट्सएप के जरिए आपत्तिजनक वीडियो शेयर किए जा रहे हैं। जिसपर सरकार की नजर है। 

loksabha election banner

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राज्यसभा में अपने लिखित जवाब में कहा कि व्हाट्सएप में किसी भी आपत्तिजनक सूचना सामग्री को रिपोर्ट करने की विशेषता उपलब्ध है। फिर भी चूंकि संदेशों की सूचना सामग्री उनके पास उपलब्ध नहीं होती है इसलिए कार्रवाई करने के लिए क्षमता सीमित हो जाती है। उन्होंने इस बाबत उपयोगकर्ताओं से आपत्तिजनक सूचना सामग्री का स्क्रीनशॉट लेकर सक्षम अधिकारियों के साथ इसे साझा करने का सुझाव दिया।

रविशंकर प्रसाद ने यह भी कहा कि व्हाट्सएप के संदेश सिर्फ भेजने वाले और प्राप्त करने वाले के बीच ही साझा किए जा सकने की तकनीकी बाध्यता के कारण एजेंसियों के पास साझा की जा रही आपत्तिजनक सामग्रियों की सीधे तौर पर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं होती है।

बता दें रविशंकर प्रसाद राज्यसभा में आपत्तिजनक वीडियो को लेकर पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे।

यह भी पढ़ें: व्हाट्सएप जल्द पेश करेगा शॉर्टकट फीचर, ये यूजर्स कर पाएंगे इस्तेमाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.