Move to Jagran APP

बजरंग दल के शस्त्र प्रशिक्षण शिविरों पर प्रतिबंध लगाए सरकार

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने बजरंग दल के शस्त्र प्रशिक्षण शिविरों पर तत्काल प्रतिबंध लगाने और इन शिविरों के आयोजकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Thu, 26 May 2016 10:05 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2016 10:30 PM (IST)
बजरंग दल के शस्त्र प्रशिक्षण शिविरों पर प्रतिबंध लगाए सरकार

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की सपा सरकार पर दंगा भड़काने के प्रयास करने का आरोप लगाते हुए बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने बजरंग दल के शस्त्र प्रशिक्षण शिविरों पर तत्काल प्रतिबंध लगाने की मांग की है। बसपा सुप्रीमो ने इन शिविरों के आयोजकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग भी की है। उन्होंने इन शिविरों के समर्थन में राज्यपाल राम नाईक के कथित समर्थन वाले बयान पर भी चिंता जाहिर की है।

loksabha election banner

पढ़ें - बजरंग दल के नगर संयोजक को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया जेल

बसपा सुप्रीमो ने गुरु को यहां एक बयान जारी कर बजरंग दल के शस्त्र प्रशिक्षण शिविरों की निंदा की। उन्होंने कहा कि इस तरह के भड़काऊ, सांप्रदायिक और गैर कानूनी मामलों में भी प्रदेश की सपा सरकार की निष्कि्रयता यह साबित करती है कि उत्तर प्रदेश में वह भाजपा के साथ मिलकर दंगा भड़काना चाहती है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार इन शिविरों पर प्रतिबंध लगाने के बजाय इनके खिलाफ कार्रवाई की खानापूर्ति मात्र कर रही है।

पढ़ें - अयोध्या में बजरंग दल पर मुकदमा, फैजाबाद जिला संयोजक गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि लोगों को सपा सरकार से इस तरह की उम्मीद नहीं थी। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि सरकार को इन शिविरों के आयोजनकर्ताओं के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करते हुए खुफिया तंत्र और पुलिस व प्रशासन को चुस्त करना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.