PreviousNext

गोरखालैंड आंदोलन: दार्जिलिंग में फिर बेमियादी बंद

Publish Date:Thu, 22 Aug 2013 12:30 PM (IST) | Updated Date:Thu, 22 Aug 2013 10:10 PM (IST)
गोरखालैंड आंदोलन: दार्जिलिंग में फिर बेमियादी बंद
दार्जिलिंग [जागरण संवाददाता]। पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में नए राज्य गोरखालैंड की मांग को लेकर गोरखा जनमुक्ति मोर्चा [गोजमुमो] ने फिर बेमियादी बंद की घोषणा की है। अपने दो वरिष्ठ

दार्जिलिंग [जागरण संवाददाता]। पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में नए राज्य गोरखालैंड की मांग को लेकर गोरखा जनमुक्ति मोर्चा [गोजमुमो] ने फिर बेमियादी बंद की घोषणा की है। अपने दो वरिष्ठ नेताओं की गिरफ्तारी से नाराज गोजमुमो प्रमुख विमल गुरुंग ने गुरुवार से अनिश्चितकालीन दार्जिलिंग बंद का आह्वान किया। उन्होंने जनता से ज्यादा दिनों के लिए भोजन आदि का प्रबंध करने की अपील की। इस दौरान गुरुवार को सभी प्रतिष्ठान बंद रहे और बाजार सूने रहे। गोजमुमो समर्थकों ने सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया।

बुधवार देर रात पुलिस ने गोरखालैंड टेरिटोरियल एडमिनिस्ट्रेशन (जीटीए) सांस्कृतिक विभाग के प्रभारी पार्षद व गोजमुमो के केंद्रीय सह सचिव विनय तमांग सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। गोजमुमो ने इसके विरोध में पहले घोषित दो दिन के बंद को बेमियादी कर दिया। गुरुंग ने आंदोलनकारियों को शुक्रवार से सभी थाने का घेराव करने का निर्देश दिया है।

इसके अलावा सीआरपीएफ के गश्त के दौरान सड़क जाम करने को भी कहा। जीटीए का पूरी तरह विरोध करते हुए गुरुंग ने किसी भी सदस्य को इसकी बैठक में शामिल नहीं होने का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि बंद के दौरान किसी तरह की छूट नहीं दी जाएगी। पुलिस अधीक्षक कुणाल अग्रवाल ने बताया कि गोजमुमो नेता विनय तमांग और संतोष पोखरेल को पुराने मामले में गिरफ्तार किया गया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Gorkhaland: Top GJM leaders arrested(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

टूजी मामला: अंबानी का स्वान टेलीकॉम को जानने से इन्कारकम नहीं हो रहीं खाद्य सुरक्षा की राह में रुकावटें
यह भी देखें