PreviousNext

गोरखालैंड आंदोलन: आज जीजेएम प्रमुख बिमल गुरुंग से मुलाकात करेंगे राजनाथ

Publish Date:Sun, 13 Aug 2017 12:51 PM (IST) | Updated Date:Sun, 13 Aug 2017 01:51 PM (IST)
गोरखालैंड आंदोलन: आज जीजेएम प्रमुख बिमल गुरुंग से मुलाकात करेंगे राजनाथगोरखालैंड आंदोलन: आज जीजेएम प्रमुख बिमल गुरुंग से मुलाकात करेंगे राजनाथ
गोरखालैंड की मांग को लेकर लंबे समय से दार्जिलिंग में विरोध-प्रदर्शन चल रहा है। गुरुंग को उम्‍मीद है कि आज की बैठक में जरूर कोई न कोई रास्‍ता निकलेगा।

नई दिल्‍ली, जेएनएन। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गोरखालैंड मुद्दे पर बातचीत करने के लिए जीजेएम (गोरखा जनमुक्ति मोर्चा) प्रमुख बिमल गुरुंग को बुलाया है। हालिया समय में यह दूसरी बार है, जब राजनाथ ने गुरुंग से संपर्क किया है। आपको बता दें कि गोरखालैंड की मांग को लेकर लंबे समय से दार्जिलिंग में विरोध-प्रदर्शन चल रहा है।

गुरुंग ने एक बयान में बताया कि जीजेएम को केंद्रीय गृह मंत्री की ओर से एक सूचना पत्र मिला है जिसमें आज शाम साढ़े चार बजे नई दिल्‍ली में बातचीत के लिए बुलाया गया है। उन्‍होंने कहा, मैं गृहमंत्री को हमें बुलाने के लिए धन्यवाद देता हूं। उम्मीद करता हूं कि केंद्र सरकार गोरखा लोगों की मांग के मामले में इंसाफ करेगी।

वहीं गुरुंग ने यह भी उम्‍मीद जताई कि सभी पार्टियां इस बैठक में हिस्सा लेंगी और गोरखालैंड के लिए कोई न कोई रास्ता जरूर निकालेंगी। गुरुंग के अनुसार, यह आंदोलन अब जन आंदोलन में तब्‍दील हो गया है।

यह भी पढ़ें: शशिकला ने AIADMK कैडर से कहा- मुझसे महसूस करें 'अम्‍मा' जैसा प्‍यार


मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Gorkhaland agitation Rajnath Singh to meet GJM chief Bimal Gurung today(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

अमित शाह ने बताया सिद्धारमैया सरकार को 'भ्रष्ट और बेशर्म'डोकलाम विवाद पर चीन ने भारत के खिलाफ अपनाई ये रणनीति
यह भी देखें