PreviousNext

'आयरिश लेडी के रेप और मर्डर केस को सुलझाने में फेसबुक से मिली मदद'

Publish Date:Mon, 20 Mar 2017 09:57 AM (IST) | Updated Date:Mon, 20 Mar 2017 10:08 AM (IST)
'आयरिश लेडी के रेप और मर्डर केस को सुलझाने में फेसबुक से मिली मदद''आयरिश लेडी के रेप और मर्डर केस को सुलझाने में फेसबुक से मिली मदद'
महिला अपने एक ऑस्‍ट्रेलियन फ्रेंड के साथ 13 मार्च को दक्षिण गोवा आई थी। वारदात वाले दिन वह इस दोस्‍त से अलग हो गई थी और कुछ स्‍थानीय लोगों के साथ चली गई थी

पणजी, जेएनएन। सोशल नेटवर्किंग साइट्स का आम लोग सिर्फ अपनी बात कहने के लिए ही इस्‍तेमाल नहीं कर रहे हैं, बल्कि पुलिस को रेप और मर्डर जैसे केस सुलझाने में भी फेसबुक जैसी सोशल नेटवर्किंग साइट से मदद मिल रही है। गोवा पुलिस का कहना है कि आयरलैंड की महिला के रेप और मर्डर केस में फेसबुक से उसे काफी मदद मिली। 
कनाकोना पुलिस थाने के पुलिस इंस्‍पेक्‍टर फिलोमेनो आई कोस्टा ने कहा, 'फेसबुक से हमें इस केस को सुलझाने में मदद मिली।' उन्‍होंने कहा कि पहला सुराग हमें इस रेप और मर्डर केस में फेसबुक से ही मिला है, जिसकी वजह से हम सिर्फ दो घंटे और 40 मिनट में मामले की तह तक पहुंच गए। 
बता दें कि यह केस 14 मार्च की सुबह पुलिस के पास आया। एक स्‍थानीय शख्‍स ने पुलिस को सूचना दी कि दक्षिण गोवा के समुद्र तट पर 28 वर्षीय एक विदेशी की महिला का शव पड़ा है। इसके बाद पुलिस वहां पहुंची और कुछ समय बाद ही एक व्यक्ति को इस मामले में उसकी कथित भूमिका को लेकर गिरफ्तार किया। तब कानाकोना के पुलिस उपाधीक्षक सैमी टवारेस ने बताया कि दक्षिण गोवा के देवबाग गांव के दूर-दराज के एक समुद्र तट पर मंगलवार को इस महिला का निर्वस्त्र शव मिला। उसके पास ब्रिटिश पासपोर्ट था। उन्होंने बताया कि वह इस साल 23 फरवरी को गोवा आयी थी और तब से वह दक्षिण गोवा में छुट्टियां मना रही थीं। लड़की को कुछ समय पहले कनाकोना के स्‍थानीय लोगों के साथ होली खेलते हुए देखा गया था। अधिकारी ने बताया कि इस सिलसिले में देवबाग के नजदीक स्थित कानाकोना गांव के हिस्ट्रीशीटर विकास भगत को आज गिरफ्तार किया गया और उससे पूछताछ की जा रही है।
पुलिस ने बताया कि रेप और मर्डर के बाद महिला का चेहरा बिगाड़ दिया गया था, ताकि पहचान ना हो सके। महिला की पहचान के लिए कुछ ब्रिटिश लोगों की मदद ली गई, जो वहां मौजूद थे। महिला की कमर पर एक टैटू था। ब्रिटिश युवकों ने फेसबुक पर एक महिला को तलाश लिए जिसकी कमद पर ऐसा ही टैटू थो। इससे हमें पता चला गया कि इस महिला का चेहरा कैसा था। 
तब पुलिस को पता चला कि महिला अपने एक ऑस्‍ट्रेलियन फ्रेंड के साथ 13 मार्च को दक्षिण गोवा आई थी। वारदात वाले दिन वह इस दोस्‍त से अलग हो गई थी और कुछ स्‍थानीय लोगों के साथ चली गई थी। तब एक शख्‍स ने हमें विकास भगत के बारे में बताया, जो कई चोरी, लूट ड्रग बेचने के मामलों में लिप्‍त रहा है। हमने विकास को पकड़ा और पुरा मामला साफ हो गया।  

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Goa Police Says Facebook helped us crack Irish woman rape and murder case(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

पाकिस्तान में हिंदू विवाह विधेयक बना कानून, राष्ट्रपति ने दी मंजूरीसामूहिक अवकाश पर गए महाराष्‍ट्र के रेजिडेंट डॉक्‍टर्स, मरीज हो रहे परेशान
यह भी देखें