Move to Jagran APP

गोवा के डिप्टी सीएम ने विवादित बयान के लिए माफी मांगी

गोआ के उप मुख्यमंत्री फ्रांसिस डिसूजा ने देश को हिंदू राष्ट्र बताने वाली अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी है। उन्होंने सोमवार को कहा कि मेरी राय दूसरों के लिए गलत हो सकती है। मैं इसे स्वीकार करता हूं। मैं यह नहीं कह सकता कि यही सबसे सबसे सही राय है। आप कह सकते हैं कि मैं गलत हूं। अगर किसी की भावना

By Edited By: Published: Mon, 28 Jul 2014 06:36 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jul 2014 08:04 AM (IST)
गोवा के डिप्टी सीएम ने विवादित बयान के लिए माफी मांगी

पणजी। गोवा के उप मुख्यमंत्री फ्रांसिस डिसूजा ने देश को हिंदू राष्ट्र बताने वाली अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी है।

prime article banner

उन्होंने सोमवार को कहा कि मेरी राय दूसरों के लिए गलत हो सकती है। मैं इसे स्वीकार करता हूं। मैं यह नहीं कह सकता कि यही सबसे सबसे सही राय है। आप कह सकते हैं कि मैं गलत हूं। अगर किसी की भावनाएं आतह हुई हैं तो मैं उसके लिए माफी मांगता हूं। डिसूजा ने कहा कि हिंदू मेरी संस्कृति है। मेरा धर्म ईसाई है। जब मैं हिंदू कहता हूं तो इससे मेरा अर्थ संस्कृति से है, धर्म से नहीं। हिंदू संस्कृति पांच हजार साल पुरानी है जबकि हिंदू धर्म दो हजार साल पुराना है।

पहले उन्होंने कहा था कि भारत एक हिंदू देश है। यह हिंदुस्तान है। यहां रहने वाले सारे हिंदुस्तानी, हिंदू हैं, मैं भी। मैं एक क्रिश्चियन हिंदू हूं। उनके इस बयान पर मीडिया और राजनीति में हडकंप मच गया था। विपक्ष ने गोआ रोमन कैथोलिक चर्च से डिसूजा को उनके इस बयान के लिए चर्च से बहिष्कृत करने को कहा था। गौरतलब है कि डिसूजा राज्य में भाजपा के बड़े अल्पसंख्यक नेता के तौर पर जाने जाते हैं।

पढ़े : नदी में नाव डगमागने से बाल-बाल बचे कृषिमंत्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.