PreviousNext

गोवा के CM बोले- बैंक स्टेटमेंट सार्वजनिक करने की नहीं मिली सूचना

Publish Date:Wed, 30 Nov 2016 04:17 PM (IST) | Updated Date:Wed, 30 Nov 2016 04:59 PM (IST)
गोवा के CM बोले- बैंक स्टेटमेंट सार्वजनिक करने की नहीं मिली सूचना
गोवा के मुख्यमंत्री का कहना है कि उन्हें पीएम मोदी द्वारा जारी किए गए बैंक स्टेटमेंट सौंपने के फरमान की अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है।

पणजी (पीटीआई)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को सभी भाजपा सांसदों और विधायकों को 8 नवम्बर से 31 दिसम्बर तक के बैंक स्टेटमेंट पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को सौंपने का निर्देश दिया है। लेकिन, इन सब के बीच गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने कहा है कि उन्हें पीएम मोदी के इस फरमान की अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि वह केंद्र की तरफ से मिलने वाले सभी निर्देशों का पालन करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

पारसेकर ने कहा, "हम हर साल आयकर विभाग के साथ-साथ लोकायुक्त को भी आयकर रिटर्न फाइल करते हैं। पीएम के निर्देश की सूचना मुझे मीडिया के माध्यम से मिली। मुझे अभी तक इस बारे में कोई सूचना नहीं मिली है जैसा की पार्टी अध्यक्ष कह रहे हैं।" पारसेकर ने कहा, "यह बहुत अच्छी शुरूआत है। मैं हर एक को फाइल करने के लिए कहूंगा। जो भी आदेश हो, हमें उसका पालन करना चाहिए।"

पढ़ें- हरियाणा में बनेगा कैशलेस ट्रांजेक्शन का माहौल, एप पर कैश बैक

30 दिसंबर तक गोवा को कैशलेस सोसाइटी बनाने के लक्ष्य को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में पारसेकर ने कहा, "लगभग 70 फीसदी लोग, एक बार जब इस प्रक्रिया को जान लेंगे तो हम बिना किसी संकोच के इस प्रक्रिया को अपना लेंगे। अभी तक मुझे ऐसा एक भी व्यक्ति नहीं मिला है जिसने यह कहा हो कि वह कैशलेस ट्रांजेक्शन नहीं जानता है। लोगों ने कैशलेस सोसाइटी के कदम का स्वागत किया है, विपक्ष इसे खाली मुद्दा बना रहा है।"

लोगों को कैशलेस भुगतान के बारे में जानकारी देने के बारे में पूछे गए सवाल के उत्तर में उन्होंने कहा कि बैंक अधिकारी विभिन्न बाजारों में जा रहे हैं और मोबाइल बैंकिग के प्रयोगों के बारे में बता रहे हैं। शुरूआत में कुछ दिक्कत हो सकती है, लेकिन गोवा ने पहले कैशलेस राज्य बनने का निर्णय लिया है।

पढ़ें- कैशलेस की राह में डिजिटल इंडिया का अधूरा ख्वाब आड़े, ट्रांजैक्शन के दौरान मोबाइल नेटवर्क दे रहा है दिक्कत

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Goa CM yet to receive comm on bank A/c statements submission(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

जयपुर: बैंक से कैश निकालने गए बुजुर्ग शख्स की मौतसंसद की कैंटीन हुई कैशलेस, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने की शुरुआत
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »