PreviousNext

अरुणा गिरफ्तार, कांडा फरार

Publish Date:Wed, 08 Aug 2012 09:44 PM (IST) | Updated Date:Wed, 08 Aug 2012 09:44 PM (IST)
अरुणा गिरफ्तार, कांडा फरार
एयर होस्टेस गीतिका शर्मा खुदकुशी मामले में हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल गोयल कांडा पुलिस के शिकंजे में फंसते नजर आ रहे हैं।

नई दिल्ली [जागरण संवाददाता]। एयर होस्टेस गीतिका शर्मा खुदकुशी मामले में हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल गोयल कांडा पुलिस के शिकंजे में फंसते नजर आ रहे हैं। दिल्ली पुलिस के नोटिस पर कांडा बुधवार को पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुए बल्कि अग्रिम जमानत पाने के लिए रोहिणी की कोर्ट में उनकी अर्जी पहुंच गई। बुधवार शाम पुलिस ने कांडा की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें गठित करके उन्हें हरियाणा रवाना कर दिया। कांडा की सहयोगी अरुणा चढ्डा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इससे पहले बुधवार को पुलिस ने कांडा की एयरलाइंस कंपनी एमडीएलआर [मुरलीधर लेखराज ग्रुप] की महिला अधिकारी अरुणा चड्ढा, लीगल एडवाइजर अंकित अहलूवालिया समेत दस कर्मियों से घंटों पूछताछ की। डीसीपी नार्थ-वेस्ट पी करुणाकरण ने बताया कि गोपाल कांडा ने अपने वकील के माध्यम से पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए तीन दिन की मोहलत मांगी, पर उन्हें बुधवार को ही जांच में शामिल होने को कहा गया था। इसके बाद भी हाजिर न होने पर कांडा को गिरफ्तार करने के लिए गुड़गांव, सिरसा व कैथल पुलिस टीमें भेजी गई हैं। पता चला है कि इन इन टीमों ने बुधवार रात कांडा के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। लेकिन कांडा उनकी पकड़ से बाहर हैं।

पता चला है कि मंगलवार को पुलिस कांडा की कंपनी के एक्जीक्यूटिव मंदीप सिंह को गुड़गांव से पूछताछ के लिए दिल्ली लाई थी। मंदीप के नाम पर कांडा ने मोबाइल फोन के तीन सिम कार्ड ले रखे थे, जिससे वह गीतिका व उसके परिजनों को धमकी देते थे। सिम कार्ड की जांच की जा रही है। बुधवार को मंदीप को रोहिणी स्थित महानगर दंडाधिकारी की कोर्ट में बयान दर्ज करवा सरकारी गवाह बना लिया गया है।

किले जैसा है कांडा का आवास

सिरसा। जूतों की दुकान से एमडीएलआर [मुरलीधर लेखराज ग्रुप] एयरलाइंस के मालिक बनने का सफर तय करने वाले हरियाणा के पूर्व गृह राज्यमंत्री गोपाल काडा की तरक्की की दास्तां ख्वाब सरीखी है। एक साल के भीतर ही कई अरब रुपये के ऐसे पांच प्रोजेक्ट बनाए गए हैं, जिन्हे अंजाम तक पहुंचाने का बूता सिर्फ किसी धन-कुबेर में ही हो सकता है। ढाई एकड़ में बना कांडा महल मुगलकालीन किले सरीखा है। पत्थरों के महल के करीब 25 फुट ऊंचे मुख्य द्वार की कीमत ही लाखों में बताई जा रही है।

तीन-चार साल से बन रहा महल पिछले साल बनकर तैयार हुआ। गृह प्रवेश गत दिसंबर में हुआ था। महल के भीतर हेलीपैड के अलावा अत्याधुनिक जिम, लॉन टेनिस ग्राउड और अस्तबल आदि है। काडा महल के फर्नीचर के बारे में शहर में आम चर्चा है कि इन पर महगी धातु जड़ी गई है। गीतिका शर्मा खुदकुशी मामले में कांडा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद कई प्रोजेक्ट का काम रुक गया है। इसमें मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल और सात मंजिला थ्री स्टार होटल शामिल है।

मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल

गत 22 जून को पूर्व मंत्री के भाई गोबिंद काडा ने सिरसा [हरियाणा] के रानिया रोड पर मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल के निर्माण कार्य का शुभारभ किया था। करोड़ों रुपये की लागत के इस प्रोजेक्ट को अगले साल मार्च तक पूरा करने का लक्ष्य है। तारा बाबा चैरीटेबल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के नाम से बनने वाले अस्पताल का कुल क्षेत्र तीन लाख वर्ग फुट है। दो लाख वर्ग फुट में हॉस्पिटल की बिल्डिंग बनेगी और एक लाख वर्ग फुट में क्वार्टर व कोठिया बनाया जाना प्रस्तावित है। चार मंजिला इस हॉस्पिटल में हैलीपेड व धर्मशाला भी बनाए जाने की योजना है।

सात मंजिला थ्री स्टार होटल

हिसार रोड पर बन रहे थ्री स्टार होटल का निर्माण भी इसी साल आरभ हुआ है। सात मंजिला बनने वाले इस होटल के भीतर दो पीवीआर सिनेमा, बीयर फैक्ट्री, शापिंग मॉल आदि बनाए जाने है। काडा ने खुद बताया था इसमें 50 कमरे होंगे। इस प्रोजेक्ट की कीमत भी करोड़ों में है।

एमडीके इटरनेशनल स्कूल

नौ अप्रैल को एमडीके इटरनेशनल स्कूल का शुभारंभ हुआ था। कैंब्रिज यूनिवर्सिटी से संबद्ध स्कूल का परिसर लगभग तीन एकड़ है। पूरा कैंपस वातानुकूलित है। गीतिका इसी स्कूल की ट्रस्टी थी।

अक्षरधाम की तर्ज पर भव्य मंदिर

काडा फैमिली की सिरसा में अक्षरधाम मंदिर की तर्ज पर भव्य मंदिर बनाए जाने की योजना है। कांडा ने बताया था कि अहमदाबाद और दिल्ली की तरह ही ताराबाबा कुटिया के पास अक्षरधाम मंदिर का निर्माण होगा। मंदिर का नक्शा व पूरी ड्राइग तैयार कर ली गई है। अगले साल मार्च की शिवरात्रि तक काम शुरू करने की योजना है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:gitika murder case:aruna arrested, kanda absconding(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सचिन, रेखा ने प्रणब से सीखे संसदीय कामकाज के गुरलोकसभा चुनाव से पहले घोषित हो राजग का नेता
यह भी देखें

अपनी प्रतिक्रिया दें

अपनी भाषा चुनें
English Hindi


Characters remaining

लॉग इन करें

निम्न जानकारी पूर्ण करें

Name:


Email:


Captcha:
+ =


 

    यह भी देखें
    Close