Move to Jagran APP

यहां दी जा रही है स्कूटी चलाने वाली लड़कियों को जिंदा जलाने की धमकी

जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजों ने पोस्टरों के जरिए स्कूटी चलाने वाली लड़कियों को वाहन समेत जिंदा जलाने की धमकी दी है।

By kishor joshiEdited By: Published: Sat, 30 Jul 2016 11:45 PM (IST)Updated: Sun, 31 Jul 2016 06:09 AM (IST)
यहां दी जा रही है स्कूटी चलाने वाली लड़कियों को जिंदा जलाने की धमकी

श्रीनगर (जेएनएन)। आतंकियों और अलगाववादियों के बाद अब पत्थरबाजों ने भी वादी में धमकी भरे पोस्टर जारी करने शुरू कर दिए हैं। पोस्टरों के जरिये स्कूटी चलाने वाली लड़कियों को उनके वाहन समेत जिंदा जलाने की धमकी दी गई है।

loksabha election banner

लालचौक और उसके साथ सटे पोलो व्यू में शनिवार को दीवारों पर पत्थरबाजों के तथाकथित संगठन संगबाज (पत्थरबाज) एसोसिएशन जम्मू-कश्मीर व आजाद कश्मीर के पोस्टर चिपके हुए थे। इन पोस्टरों में लोगों को हड़ताल और बंद जारी रखने के लिए कहा गया है। पोस्टर में लिखा गया है-'सभी कारोबारियों, दुकानदारों, रेहड़ी वाले जो भी कश्मीर में काम करता है, उनसे हमारा आग्रह है कि वे हमारा सहयोग करते हुए अपने कारोबार पूरी तरह बंद रखें।'

पढ़ें- हिज्ब ने लगाए पोस्टर, पुलिसकर्मियों को नौकरी छोड़ने की धमकी

इसके आगे संगबाजों ने सिलसिलेवार छह सूत्री फरमान लिखा है। पहले नंबर पर पोलो व्यू और श्रीनगर रेजीडेंसी रोड पर स्थित कुछ बैंकों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों का नाम लिखकर कहा गया है कि आपको अंतिम चेतावनी देते हैं। यह संस्थान सुरक्षाबलों की मौजूदगी में आंशिक रूप से बीते दो तीन दिनों के दौरान खुल रहे थे। उन्होंने सभी लड़कियों से स्कूटी का इस्तेमाल न करने को कहा है और धमकी दी है कि अगर कोई स्कूटी पर सवारी करती मिली तो उसे वाहन समेत जिंदा जला दिया जाएगा।

सभी मस्जिद कमेटियों से आग्रह किया गया है कि प्रत्येक नमाज के बाद मस्जिदों में आजादी समर्थक नारेबाजी और जिहादी तराने गूंजने चाहिए। लिखा है-'यहां हमारा सही मार्गदर्शन करने वाला कोई नहीं है। इसलिए हमारी सभी मुस्लिमों से अपील है कि वे अपनी दुआ में कश्मीर को याद रखें।'

पढ़ें- 'कश्मीर में हिंसा रोकने को पहुंचना होगा असंतुष्ट युवाओं तक'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.