Move to Jagran APP

छात्रा ने बनाया शिक्षक पर शादी का दबाव, बदनाम करने की धमकी

विवाह न करने की स्थिति में शिक्षक को दुष्कर्म के मामले में फंसाकर बदनाम करने की धमकी दी है। शिक्षक जब राजी नहीं हुआ तो छात्रा ने उसके खिलाफ यौन शोषण का मुकदमा दर्ज कराया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 28 Jul 2016 05:15 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jul 2016 07:28 PM (IST)
छात्रा ने बनाया शिक्षक पर शादी का दबाव, बदनाम करने की धमकी

अलीगढ़ (जेएनएन)। देश तथा प्रदेश में अभी तक दर्जनों मामले ऐसे सामने आए हैं, जिसमें शिक्षकों ने छात्राओं को अपने प्यार में फंसाकर उनसे या तो विवाह किया या फिर दुष्कर्म किया। इससे जुदा मामला अलीगढ़ जिले में सामने आया है। यहां एक छात्रा अपने शिक्षक के प्यार में अंधी हो गई और विवाह न करने की स्थिति में शिक्षक को दुष्कर्म के मामले में फंसाकर बदनाम करने की धमकी दी है।

loksabha election banner

शिक्षक जब उसकी बात कर राजी नहीं हुआ तो छात्रा ने उसके खिलाफ यौन शोषण का मुकदमा दर्ज कराया है। दरअसल शिक्षक के प्यार में पागल इस छात्रा ने जबरन शादी करने का दबाव बनाया।

यह भी पढ़ें- हुस्न का जलवा दिखाकर लूट करती थी कॉल गर्ल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जब शिक्षक ने शादी से इनकार कर दिया तो थाने में शोषण का मुकदमा दर्ज करवा दिया। मानसिक रुप से परेशान शिक्षक अपने अन्य छात्रों के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंच कर छात्रा की सारी करतूतों को बयां किया।

यह भी पढ़ें- बरेली में न्यूड तस्वीरों की ब्लैकमेलिंग से परेशान छात्रा ने किया सुसाइड

शहर के अचलताल के एक कोचिंग सेंटर पर परसों एक छात्रा ने जमकर हंगामा किया। छात्रा कोचिंग के एक शिक्षक के साथ शादी करने की जिद पर अड़ी थी। गांधीपार्क क्षेत्र का ही युवक अचलताल पर कोचिंग सेंटर चलाता है। दूसरे जिले की छात्रा ने भी उसकी कोचिंग में प्रवेश ले लिया। अब छात्रा का आरोप है कि शादी का झांसा देकर कोचिंग संचालक ने उसका शारीरिक शोषण किया।

यह भी पढ़ें- देह व्यापार से इन्कार पर प्राइवेट पार्ट को गरम लोहे से जलाया

जब मामला मजिस्ट्रेट के समक्ष पहुंचा तो छात्रा ने कोचिंग संचालक के पक्ष में बयान दिया। छात्रा के बयान के बाद मामला शांत पड़ गया। परसों छात्रा अचानक कोचिंग पर आ धमकी और शादी करने की जिद पर अड़ गई। कोचिंग संचालक ने साफ इन्कार कर दिया। शिक्षक ने छात्रा को बताया कि उसको किडनी की बीमारी है। इसके बाद भी छात्रा जिद पर अड़ी रही। जब मामला तूल पकड़ गया तो दोनों पक्ष वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दफ्तर पहुंचे। एसपी क्राइम ने दोनों पक्षों की बात सुनकर जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें- प्रोफेसर ने छात्रा को घर में किया कैद, टाइम टेबल बनाकर करता था ये गंदा काम

नौरंगाबाद के रहने वाले नवीन कुमार मुकुन्दपुर में आइएएस-पीसीएस कोचिंग सेंटर पर शिक्षक थे। वहीं छात्रा नीलम भी एसएससी की तैयारी करने आई थी। इस दौरान दोनों की मुलाकात हुई। नवीन ने अचलताल पर कम्पटीशन परीक्षाओं की अपनी अलग कोचिंग खोल ली। नीलम ने यहां भी नवीन की कोचिंग क्लास ज्वाइन कर ली। इस दौरान गाइडेंस के बहाने नवीन के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करने लगी।

यह भी पढ़ें- स्कूल से घर जा रही छात्रा की युवक ने जबरदस्ती भर दी मांग

शिक्षक नवीन को जब बात समझ में आई, तो उसने नीलम के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। नवीन का कहना है कि मेरी दोनों किडनियां खराब है और उसे डाक्टर के पास जाकर डायलिसिस कराना पड़ता है। इससे आहत नीलम ने थाना गांधी पार्क में नवीन के खिलाफ शादी का झांसा देकर शोषण करने क आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करा दिया। जब कोर्ट में 164 के तहत बयान हुआ, तो सभी आरोप वापस ले लिया।

यह भी पढ़ें- अपनी पढ़ाई खर्च के लिए छात्राएं मजबूर होकर कर रही हैं ऐसा काम

शिक्षक नवीन का आरोप है कि छात्रा नीलम जबरन शादी करने का दबाव बना रही है। शादी नहीं करने पर बदनाम करने की धमकी दे रही है। मानसिक रुप से परेशान नवीन ने एसएसपी कार्यालय पर कोचिगं के छात्र-छात्राओं के साथ पहुंच कर मदद की गुहार लगाई। अब पूरे मामले की जांच एसपी क्राइम क्षेत्राधिकारी द्वितीय को सौंप दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.