Move to Jagran APP

भड़काऊ भाषण मामले में भाजपा नेता गिरिराज को कुछ राहत

चुनावी सभा के दौरान भड़काऊ भाषण देने के मामले में फंसे भाजपा नेता गिरिराज सिंह को शुक्रवार को पटना अदालत ने जमानत दे दी। हवाई अड्डा थाना पर दर्ज मामले में जिला जज वीरेंद्र कुमार ने उन्हें अग्रिम जमानत दी। हालांकि झारखंड के बोकारो जिला अदालत द्वारा जारी वारंट पर पुलिस अब भी उनकी तलाश कर रही है। झारखंड के ही देवघर जिले में दर्ज मामले में न्यायिक दंडाधिकारी ने केस डायरी मांगी है जबकि बोकारो अदालत में गिरिराज की ओर से जमानत याचिका दाखिल की गई है। इस दौरान गिरिराज सिंह की तलाश में शुक्रवार रात एक बार पुलिस ने उनके आवास पर छापा मारा। लेकिन इस बार भी वे नहीं मिले।

By Edited By: Published: Fri, 25 Apr 2014 09:22 AM (IST)Updated: Sat, 26 Apr 2014 01:11 AM (IST)
भड़काऊ भाषण मामले में भाजपा नेता गिरिराज को कुछ राहत

नई दिल्ली [जागरण न्यूज नेटवर्क]। चुनावी सभा के दौरान भड़काऊ भाषण देने के मामले में फंसे भाजपा नेता गिरिराज सिंह को शुक्रवार को पटना अदालत ने जमानत दे दी। हवाई अड्डा थाना पर दर्ज मामले में जिला जज वीरेंद्र कुमार ने उन्हें अग्रिम जमानत दी। हालांकि झारखंड के बोकारो जिला अदालत द्वारा जारी वारंट पर पुलिस अब भी उनकी तलाश कर रही है। झारखंड के ही देवघर जिले में दर्ज मामले में न्यायिक दंडाधिकारी ने केस डायरी मांगी है जबकि बोकारो अदालत में गिरिराज की ओर से जमानत याचिका दाखिल की गई है। इस दौरान गिरिराज सिंह की तलाश में शुक्रवार रात एक बार पुलिस ने उनके आवास पर छापा मारा। लेकिन इस बार भी वे नहीं मिले।

prime article banner

बिहार के नवादा संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार गिरिराज सिंह ने देवघर में सभा के दौरान कहा था 'जो लोग मोदी का विरोध करते हों वे पाकिस्तान चले जाएं।' बयान पर हंगामा मचने के बाद उनके खिलाफ तीन मामले दर्ज किए गए। गुरुवार को बोकारो पुलिस ने गैर जमानती वारंट लेकर उनकी तलाश में पटना स्थित उनके आवास पर भी दबिश दी। लेकिन भाजपा नेता नहीं मिले। बावजूद इसके उन्होंने देर शाम तक समर्पण भी नहीं किया। इस बीच पटना अदालत में गिरिराज की ओर से बताया गया कि मामले पर चुनाव आयोग को जवाब भेज दिए गए हैं। गरिराज को अब न्यायिक दंडाधिकारी जावेद आलम की अदालत में समर्पण कर नियमित जमानत लेनी होगी। उनके खिलाफ देवघर में दर्ज मामले में शुक्रवार को न्यायिक दंडाधिकारी पीके शर्मा ने केस डायरी मांगी है। बोकारो में प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश अमिताभ कुमार की अदालत में शनिवार को उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई होगी।

पढ़े: पाकिस्तान चले जाएं मोदी के विरोधी: गिरिराज

नमो की नसीहत, गैर जिम्मेदाराना बयानों से परहेज करें शुभचिंतक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.