Move to Jagran APP

UP चुनाव: आजाद ने किया ऐलान, सपा- कांग्रेस का होगा गठबंधन

यूपी विधानसभा चुनाव 2017 में अखिलेश यादव ने गठबंधन पर सस्पेंस बरकरार रखा है तो वहीं कांग्रेस ढिंढोरा पीट रही है कि गठबंधन होगा।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Tue, 17 Jan 2017 03:25 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2017 07:19 PM (IST)
UP चुनाव: आजाद ने किया ऐलान, सपा- कांग्रेस का होगा गठबंधन
UP चुनाव: आजाद ने किया ऐलान, सपा- कांग्रेस का होगा गठबंधन

नई दिल्ली, आईएएनएस। उत्तर प्रदेश में साइकिल की लड़ाई जीतने के बाद अखिलेश यादव का कद बढ़ गया है और अब बात कांग्रेस और सपा के गठबंधन की होने लगी है। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मंगलवार को कांग्रेस नेता मुलाम नबी आजाद ने कहा है कि कांग्रेस और सपा का गठबंधन होगा और अखिलेश यादव के नेतृत्व में होगा। उन्होंने ये बात दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही।

loksabha election banner

उन्होंने ज्यादा जानकारी देते हुए कहा कि गठबंधन में सीटों को लेकर जो रस्सा कसी चल रही है उसका समाधान जल्द ही निकाल लिया जाएगा और उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और सपा के गठबंधन की सरकार बनने वाली है। गुलाम नबी आजाद ने महागठबंधन पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि महागठबंधन पर बात करना अभी जल्दबाजी होगी।

अगर बात करें अखिलेश यादव की तो उन्होंने मंगलवार की सुबह की साफ कर दिया था कि वो गठबंधन को लेकर फिलहाल कोई फैसला नहीं लेने वाले उनकी तैयारी चुनाव प्रचार करने की है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के साथ गठबंधन पर बोले अखिलेश- करें थोड़ा और इंतजार

उन्होंने आगे कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन के बारे में बाकी चीजों पर आने वाले दिनों में फैसला होगा। इससे पहले कांग्रेस की ओर से यूपी में सीएम उम्मीदवार शीला दीक्षित ने भी कहा था कि यदि पार्टी सपा के साथ गठबंधन कर चुनावों में उतरती है तो वह अपना नाम बतौर मुख्यमंत्री उम्मीदवार वापस ले लेंगी।

यह भी पढ़ें: यूपी चुनाव 2017: सपा प्रमुख अखिलेश नए सिरे से आज घोषित करेंगे प्रत्याशी

दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने मंगलवार को कहा कि राजनीतिक तौर पर बेहद महत्वपूर्ण राज्य में यदि गठबंधन होता है तो दो सीएम उम्मीदवार नहीं हो सकते हैं। ऐसे में जो पार्टी आलाकमान चाहेगा, मैं वैसा ही करूंगी। उन्होंने आगे कहा कि सपा-कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है और इससे प्रदेश को फायदा मिलेगा।

गौरतलब है कि सोमवार को अखिलेश खेमे से रामगोपाल यादव ने भी कहा था कि उम्मीद है कि पार्टी कांग्रेस से गठबंधन करेगी। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस-सपा के बीच गठबंधन के बारे में अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ही करेंगे। हालांकि, उन्हें पूरी उम्मीद है कि दोनों दलों में जरूर गठबंधन होगा।

चुनाव से संबंधित खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.