Move to Jagran APP

वॉट्सएप से घर बैठे इंटरव्यू देकर पाई नौकरी

अब वॉट्सएप नौकरी पाने का जरिया भी बन गया है। मुंबई के जेवियर इंस्टिट्यूट ऑफ कम्युनिकेशन के छह छात्रों ने वॉट्सएप के जरिए घर बैठे इंटरव्यू दिए और उन्हें नौकरी मिल भी गई। देश में यह अपने तरह का पहला मामला है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 07 Feb 2016 12:00 PM (IST)Updated: Sun, 07 Feb 2016 12:26 PM (IST)
वॉट्सएप से घर बैठे इंटरव्यू देकर पाई नौकरी

मुंबई। अब वॉट्सएप नौकरी पाने का जरिया भी बन गया है। मुंबई के जेवियर इंस्टिट्यूट ऑफ कम्युनिकेशन के छह छात्रों ने वॉट्सएप के जरिए घर बैठे इंटरव्यू दिए और उन्हें नौकरी मिल भी गई। देश में यह अपने तरह का पहला मामला है।

loksabha election banner

छात्रों से गुड़गांव स्थित एक नामी एडवरटाइजिंग कंपनी ने संपर्क साधा था। कंपनी ने 'द इंटरर्नशिप' नामक वॉट्सएप ग्रुप बनाकर छात्रों को उसमें जोड़ा और घर बैठे ही इंटरव्यू देने की सुविधा मुहैया कराई।

कंपनी का मानना है कि घर बैठे ही इंटरव्यू देना छात्रों के लिए सुविधाजनक होगा। साथ ही, आने-जाने का खर्च और एनर्जी भी बचेगी।

Skype और Google Hangouts के साथ ही LinkedIn, Twitter और Facebook जैसी सोशल नेटवर्किंग साइट्स की मदद से कैंपस रिक्रूटमेंट किया जाता रहा है।

नौकरी पाने वाले छात्रों में से एक साईं पदवाल के मुताबिक, यह बहुत रोमांचक था। हमें पता ही नहीं चला कि हमारा इंटरव्यू हो रहा है। हमसे `Be like Bill' सीरीज पर मेमेस् बनाने को कहा गया था। इस प्लेटफॉर्म की मदद से हमने यह काम बखूबी कर दिखाया।

वॉट्सएप के जरिए इंटरव्यू लेने वाले जेडब्ल्यूटी के सीनियर क्रिएटिव डायरेक्टर बी. दासगुप्ता कहते हैं, रिज्यूम से बमुश्किल पता चलता है कि छात्र कितने क्रिएटिव हैं। एक क्रिएटिव पर्सन तब अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करता है, जब उसे उसके माहौल में अकेला छोड़ दिया जाए। वॉट्सएप के माध्यम से हमने यही करने की कोशिश की।

पढ़ेंः नया व्हाट्सएप स्कैम, कहीं आप न हो जाएं इसका शिकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.