Move to Jagran APP

जागरण की खबर पर गुरप्रीत की मदद को आगे आईं सुषमा स्वराज

दैनिक जागरण की खबर पर विदेशमंत्री सुषमा स्वराज जर्मनी के शरणार्थी कैंप में फंसी हरियाणा की बेटी गुरप्रीत की मदद के लिए खुद आगे आईं हैैं। गुरप्रीत ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक वीडियो बनाकर अपने ससुरालवालों की यातनाओं का सारा किस्सा बयां करके भारत सरकार से मदद की

By Manoj YadavEdited By: Published: Tue, 02 Feb 2016 08:56 PM (IST)Updated: Tue, 02 Feb 2016 09:06 PM (IST)
जागरण की खबर पर गुरप्रीत की मदद को आगे आईं सुषमा स्वराज

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। दैनिक जागरण की खबर पर विदेशमंत्री सुषमा स्वराज जर्मनी के शरणार्थी कैंप में फंसी हरियाणा की बेटी गुरप्रीत की मदद के लिए खुद आगे आईं हैैं। गुरप्रीत ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक वीडियो बनाकर अपने ससुरालवालों की यातनाओं का सारा किस्सा बयां करके भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई थी।

loksabha election banner

यह खबर दैनिक जागरण ने पहले अखबार में प्रमुखता से प्रकाशित की। सबसे पहले प्रकाशित की थी। इसके बाद मंगलवार को जागरण की वेबसाइट पर लगाया और साथ ही सुषमा स्वराज को टैग कर ट्वीट भी किया। इसके बाद गुरप्रीत की गुहार विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तक पहुंची। विदेश मंत्री ने संज्ञान लेकर सोशल मीडिया ट्वीटर के माध्यम से महिला का नंबर मांगा और कहा कि इस मामले में गुरप्रीत की सहायता के लिए सीजी फ्रैंकफर्ट संपर्क में हैं।

पढ़ेंः जर्मनी में फंसी हैं भारत की मां-बेटी, भारत सरकार से लगाई गुहार

सीजी फ्रैंकफर्ट ने गुरप्रीत के पिता के साथ भी बात की है। इस मामले में जर्मन में भारतीय दूतावास से भी रिपोर्ट ले ली गई है। कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर इस महिला की दर्द भरी दास्तां का वीडियों वायरल हो गया था। वीडियों में महिला ने खुद को हरियाणा के फरीदाबाद का निवासी बताया था और कहा उसे और उसके सात साल के बच्चे को ससुरालवालों ने धोखा देकर शरणार्थी कैंप में भेज दिया। महिला ने आगे बताया कि यहां वह बेहद मुश्किल हालातों मे जीवन जी रही है। वह अपने देश वापिस आना चाहती है। इसलिए उसने इस मामले में भारत सरकार से मदद की मांग की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.