Move to Jagran APP

मैगी का प्रचार कर मुसीबत में फंसीं माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित मुसीबत में फंस सकती हैं। खाद्य सुरक्षा विभाग ने माधुरी दीक्षित नैने को नेस्ले इंडिया के उत्पाद 'आटा मैगी' को स्वाथ्यवर्धक बताने पर मिथ्या प्रचार करने का नोटिस भेजा है।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Fri, 29 May 2015 06:29 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2015 04:35 PM (IST)
मैगी का प्रचार कर मुसीबत में फंसीं माधुरी दीक्षित

हरिद्वार। बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित मुसीबत में फंस सकती हैं। खाद्य सुरक्षा विभाग ने माधुरी दीक्षित नैने को नेस्ले इंडिया के उत्पाद 'आटा मैगी' को स्वाथ्यवर्धक बताने पर मिथ्या प्रचार करने का नोटिस भेजा है।

loksabha election banner

विभाग की ओर से फिल्म अभिनेत्री माधुरी दीक्षित नैने से पंद्रह दिनों के भीतर नोटिस के सभी नौ बिन्दुओं के जवाब देने को कहा गया है, समय से जवाब न दिए जाने पर विभाग एडीएम कोर्ट में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा देगा। यह जानकारी खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिलीप जैन ने दी।

शादी से पहले ही मीरा ने शाहिद की रातों की नींद उड़ाई!

उन्होंने बताया कि भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण के निर्देश पर बुधवार और गुरुवार दो दिनों में हरिद्वार से मैगी की सभी वैराइटी के लिए गए पांच सैंपलों को जांच के लिए राज्य की जन-विश्लेषक प्रयोगशाला रूद्रपुर भेज दिया गया है, वहां से मिलने वाली रिपोर्ट के आधार नेस्ले इंडिया कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

दैनिक जागरण द्वारा मामले को प्रमुखता से उठाए जाने के बाद विभाग की ओर से यह कार्रवाई की गई है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिलीप जैन ने बताया कि मैगी बनाने वाली नेस्ले इंडिया कंपनी की अधिकृत वेबसाइट पर माधुरी दीक्षित को आटा मैगी के संदर्भ में यह कहते हुए दर्शाया गया है कि इसे खाने से तीन रोटियां खाने के बराबर फाइबर मिलता है और शरीर स्वस्थ रहता है।

अभिनेता धर्मेंद्र कमजोरी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती

दिलीप जैन ने कहाकि नोटिस में माधुरी दीक्षित से पूछा गया है कि विज्ञापन में स्वास्थ्य के दावे उन्होंने किस आधार पर किए, क्या उन्होंने आटा मैगी की कोई स्वास्थ्य या वैज्ञानिक जांच कराई थी।, वह नेस्ले के प्रमोशन में किस आधार पर कर रही हैं, वह नेस्ले के सेल्स प्रमोशन में भागीदार क्यों हैं, क्या उन्होंने कंपनी के उत्पाद के अपने द्वारा किए जा रहे दावे को कभी परखा है, मैगी मानव स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होने के बावजूद वह क्यों और किस आधार पर उसे स्वास्थ्य के लिए बेहतर बता रही हैं।

साथ ही विभाग ने उनसे यह भी जानने की कोशिश की है कि वह अपने घर या खुद के खाने में मैगी का इस्तेमाल करती हैं और अगर नहीं करती हैं तो क्यों।

नाओमी कैम्पबेल की बर्थडे पार्टी को लेकर हुआ चौंकाने वाला खुलासा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.