PreviousNext

खाद्य सुरक्षा कांग्रेस के लिए वोट बटोरने का जरिया: सोमैया

Publish Date:Sat, 29 Jun 2013 04:43 PM (IST) | Updated Date:Sat, 29 Jun 2013 04:45 PM (IST)
खाद्य सुरक्षा कांग्रेस के लिए वोट बटोरने का जरिया: सोमैया
भाजपा नेता किरीट सोमैया ने कहा है कि संप्रग सरकार का प्रस्तावित खाद्य सुरक्षा बिल कांग्रेस के लिए केवल वोट बटोरने का औजार है। उन्होंने देश में खाद्यान्न की बर्बादी पर चिंता जताई।

गोंडिया [महाराष्ट्र]। भाजपा नेता किरीट सोमैया ने कहा है कि संप्रग सरकार का प्रस्तावित खाद्य सुरक्षा विधेयक चुनावी फायदे के मद्देनजर कांग्रेस के लिए वोट बटोरने का जरिया है। साथ ही उन्होंने देश में खाद्यान्न की बर्बादी पर चिंता जताई।

सोमैया ने कहा कि देश में खाद्यान्न भंडारण की पर्याप्त सुविधा नहीं है। सरकार की लापरवाही से देश में प्रत्येक वर्ष 58 हजार करोड़ रुपये का खाद्यान्न बर्बाद हो जाता है। उन्होंने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक ओर तो महाराष्ट्र के जनजातीय क्षेत्रों में बच्चे कुपोषण के कारण मर रहे हैं वहीं दूसरी ओर करोड़ों रुपये का धान खुले में पड़ा हुआ है।

उन्होंने सवाल उठाया कि इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। पूर्व सांसद सोमैया शुक्रवार को गोंडिया के निकट जनजातीय विकास निगम द्वारा संचालित धान खरीद केंद्रों का भ्रमण करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस का प्रस्तावित खाद्य सुरक्षा विधेयक वास्तवमें उसका वोट सुरक्षा बिल है। जो सरकार प्रत्येक वर्ष करोड़ों रुपये के खाद्यान्न को नष्ट होने से नहीं बचा सकती है, वह गरीबों के लिए खाद्य सुरक्षा की बात कर रही है। उसे पहले खाद्यान्न के भंडारण की पर्याप्त व्यवस्था के लिए प्रयास करना चाहिए।'

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Food bill just a vote catching tool for congress Somaiya(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

इशरत मुठभेड़: सीबीआइ जांच से भयभीत क्यों है भाजपाकेदारनाथ मंदिर के नुकसान का आंकलन करेगा एएसआइ
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »