Move to Jagran APP

यात्रियों की सांस अटकी जब रनवे पर आ गए विमान आमने सामने

मामला शुक्रवार की रात है, स्पाइस जेट की उड़ान संख्या 912 को उड़ने की अनुमति मिलने के बाद वह उड़ान की तैयारी कर रहा था,

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Sat, 25 Feb 2017 04:48 PM (IST)Updated: Sat, 25 Feb 2017 10:39 PM (IST)
यात्रियों की सांस अटकी जब रनवे पर आ गए विमान आमने सामने
यात्रियों की सांस अटकी जब रनवे पर आ गए विमान आमने सामने

अहमदाबाद, प्रेट्र : अहमदाबाद के सरदार बल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर खरगोशों के कारण एक बड़ा विमान हादसा टल गया। यहां एक विमान के रनवे छोड़ने से पहले ही दूसरे विमान ने दौड़ना शुरू कर दिया था। हालांकि एटीसी की सतर्कता से विमान टकराने से बच गए।

loksabha election banner

घटना बृहस्पतिवार शाम उस समय की है जब दिल्ली जाने वाला स्पाइसजेट का विमान एसजी 912 उड़ान की अनुमति की प्रतीक्षा कर रहा था। रनवे पर इंडिगो का विमान होने के कारण उसे प्रतीक्षा करने को कहा गया था। इंडिगो पायलट की ओर रनवे खाली कर देने की सूचना के बाद एटीसी ने स्पाइसजेट के विमान को आगे बढ़ने की अनुमति दे दी।

जेट एयरवेज विमान का संपर्क टूटने से मची अफरा-तफरी

हालांकि, कुछ ही क्षण बाद एटीसी ने देखा कि इंडिगो का विमान आगे रुक गया था और उसका पिछला हिस्सा रनवे पर ही था। हालात समझते ही आनन-फानन में एटीसी ने स्पाइसजेट के विमान की उड़ान को रोकने का आदेश दिया। इंडिगो की ओर से जारी बयान के अनुसार पायलट ने रनवे में कुछ खरगोश देखने के बाद विमान को रोक दिया। घटना की सूचना विमानन नियामक प्राधिकरण (डीजीसीए) को दे दी है और वह इस संबंध में जांच कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.