PreviousNext

वीवीआइपी हेलीकॉप्टर डील मामले में महिला निदेशक के खिलाफ आरोपपत्र दायर

Publish Date:Wed, 13 Sep 2017 09:14 PM (IST) | Updated Date:Wed, 13 Sep 2017 09:14 PM (IST)
वीवीआइपी हेलीकॉप्टर डील मामले में महिला निदेशक के खिलाफ आरोपपत्र दायरवीवीआइपी हेलीकॉप्टर डील मामले में महिला निदेशक के खिलाफ आरोपपत्र दायर
ईडी ने यह आरोपपत्र विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार की अदालत में पेश किया, जिस पर 19 सितंबर को सुनवाई होगी।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलीकॉप्टर डील घोटाला के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दुबई स्थित कंपनी की महिला निदेशक शिवानी सक्सेना के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट में पूरक आरोपपत्र दायर किया है। ईडी ने यह आरोपपत्र विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार की अदालत में पेश किया, जिस पर 19 सितंबर को सुनवाई होगी।

ईडी ने निदेशक पर प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत कई आरोप लगाए हैं। इस मामले में ईडी ने यह दूसरा पूरक आरोपपत्र दायर किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने शिवानी सक्सेना को 17 जुलाई को चेन्नई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। ईडी का आरोप है कि महिला की दुबई स्थित कंपनियों के जरिये ही गलत तरीके से पैसों का लेनदेन हेलीकॉप्टर डील के लिए किया गया था। इससे पहले ईडी ने ब्रिटिश नागरिक क्रिश्चियन माइकल जेम्स, दिल्ली आधारित मीडिया एक्सिम प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक आरके नंदा और पूर्व निदेशक जेबी सुब्रमण्यम के खिलाफ 3600 करोड़ रुपये के मनी लांड्रिंग के मामले में पूरक आरोपपत्र दायर किया था।

बताते चलें कि अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी हेलीकॉप्टर डील घोटाला मामले में बीते दिनों सीबीआइ ने पूर्व वायु सेना प्रमुख एसपी त्यागी व पूर्व एयर मार्शल जेएस गुजराल समेत सात अन्य के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया है। सभी पर 3,600 करोड़ रुपये में हेलीकाप्टरों की खरीद सुनिश्चित करने के लिए 423 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है। जांच एजेंसी ने आरोपपत्र में भ्रष्टाचार निरोधक कानून व आपराधिक षड़यंत्र के तहत चार्ज लगाए थे।

यह भी पढ़ेंः रोहिंग्या मुद्दे पर भारत को बनाया जा रहा है विलेनः किरण रिजिजू

यह भी पढ़ेंः गोवा के मंत्री को ड्रग माफिया से मिली धमकी, घबराए मंत्री ने मॉर्निंग वॉक बंद कर दी

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Filed charge sheet against woman director in VVIP helicopter deal case(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

पादरी टॉम की रिहाई के लिए फिरौती नहीं दी गईः वीके सिंहहादसे रोकने को बढ़ी रेलवे बोर्ड अध्यक्ष की जिम्मेदारी
यह भी देखें