Move to Jagran APP

प्लेन को सामने से आता देख चलती बस से कूदे यात्री, रनवे पर लगाई दौड़

किसी दुर्घटना की आशंका से बस में सवार 30 यात्री बस से कूदने लगे और जल्दी जल्दी सभी यात्री बस से नीचे उतरकर रनवे पर भागने लगे।

By Atul GuptaEdited By: Published: Sun, 28 Aug 2016 04:29 PM (IST)Updated: Sun, 28 Aug 2016 04:40 PM (IST)
प्लेन को सामने से आता देख चलती बस से कूदे यात्री, रनवे पर लगाई दौड़

भोपाल। शनिवार को जबलपुर के दुमना एयरपोर्ट एयर इंडिया का एक विमान एयर बस से टकराते टकराते बच गया। गनीमत ये रही कि बस में सवार यात्रियों ने प्लेन को पास आता देख लिया और जान बचाने के लिए बस से कूद पड़े।

loksabha election banner

कुछ इंचों के फासले से बस और प्लने में टक्कर होते होते बची वरना एक बड़ा हादसा हो जाता।

दरअसल हुआ यूं कि एलाइंस एयर का विमान समय से करीब 15 मिनट पहले एयरपोर्ट पहुंच गया और पार्किग की तरफ बढ़ने लगा। इसी बीच दिल्ली से स्पाइस जेट का एक विमान से यहां पहुंचा और उसमे सवार यात्री एयर बस के जरिए टर्मिनल की तरफ बढ़ने लगे।

स्पाइस जेट के एक स्टाफ ने देखा कि एयर इंडिया का विमान उचित दूरी की सीमा को पार करते हुए उनके बस की तरफ बढ़ रहा है। स्टाफ ने एयर इंडिया के पायलट को तत्काल सूचित किया लेकिन प्लेन लगातार आगे बढ़ रहा था। इसी बीच किसी दुर्घटना की आशंका से बस में सवार 30 यात्री बस से कूदने लगे और जल्दी जल्दी सभी यात्री बस से नीचे उतरकर रनवे पर भागने लगे।

स्पाइसजैट ने दुमना एयरपोर्ट के निदेशक रामतानु साहा से एयर इंडिया की इस लापरवाही के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

डीजीसीए के अधिकारियों के मुताबिक प्राथमिक तौर पर लग रहा है कि एयर इंडिया के प्लेन को जो मार्शल पार्किंग में लगवा रहा था वो ट्रेंड मार्शल या टेकनीशियन नहीं था बल्कि उनका कोई सहायक था।

पढ़ें- तकनीकी वजह से एयर इंडिया की मुंबई-नेवार्क फ्लाइट की कजाकिस्तान में लैंडिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.