Move to Jagran APP

महाराष्ट्र में फिर भड़के किसान, नेशनल हाइवे जाम कर गाड़ियों में लगाई आग

महाराष्ट्र में प्रदर्शन कर रहे किसानों का आंदोलन उग्र हो गया है। गुस्साए किसानों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Thu, 22 Jun 2017 11:04 AM (IST)Updated: Thu, 22 Jun 2017 03:19 PM (IST)
महाराष्ट्र में फिर भड़के किसान, नेशनल हाइवे जाम कर गाड़ियों में लगाई आग
महाराष्ट्र में फिर भड़के किसान, नेशनल हाइवे जाम कर गाड़ियों में लगाई आग

ठाणे, एएनआई। देश में किसान आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। महाराष्ट्र में किसान आंदोलन फिर उग्र हो गया है। ठाणे-बदलापुर हाईवे पर किसानों ने जाम लगाकर कई गाड़ियों में अाग लगा दी। किसानों का आरोप है कि रक्षा मंत्रालय ने जबरन उनकी जमीन का अधिग्रहण किया है।

prime article banner

इतना ही नहीं किसानों ने ये भी आरोप लगाया है कि उन्हें उनकी जमीन पर खेती करने से मना किया जा रहा है। 

उग्र किसानों ने पुलिस की गाड़ियों में आग लगा दी और पुलिस कर्मियों पर पत्थरबाजी की। इस मामले पर पुलिस का कहना है कि घटना में 4 पुलिसकर्मी घायल भी हो गए हैं। प्रशासन ने स्थिति को भांपते हुए पुणे-बदलापुर हाईवे पर अतिरिक्त पुलिस बल भेजा है। जिससे की स्थिति पर काबू पाया जा सके। 

इससे पहले किसानों ने शांतिपूर्वक तरीके से विरोध प्रदर्शन किया लेकिन गुरुवार को यह आंदोलन हिंसक हो गया।

15 दिन से भी कम समय में महाराष्ट्र के किसानों का यह दूसरा हिंसक आंदोलन है। बता दें कि इस गांव में विश्व युद्ध के दौरान की एक एयर स्ट्रिप है और इसके आसपास की जमीन रक्षा मंत्रालय की है।

हालांकि यहां के गांव वाले एक लंबे समय से इस जमीन का उपयोग खेती के लिए करते रहे हैं। ऐसे में अब एयरफोर्स की ओर किए जा रहे अधिग्रहण का विरोध कर रहे हैं।

इससे पहले हिंसक आंदोलन को शांत करवाने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने किसानों का 30 हजार करोड़ का कर्ज माफ करने की घोषणा की थी।  

यह भी पढ़ें: ये है एक अहम सवाल, बिचौलियों के चंगुल से कैसे बचें किसान

यह भी पढ़ें: देखें तस्वीरें: हरियाणा में सड़कों पर उतरे किसान, रोड जाम की


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.