Move to Jagran APP

राजस्थान: मृत परिजन की आत्मा लेने अस्पताल पहुंचे ग्रामीण

राजस्थान के एक अस्पताल में ग्रामीण अपने परिजन की आत्मा लेने अस्पताल पहुंच गए।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Sun, 25 Jun 2017 01:52 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jun 2017 01:52 PM (IST)
राजस्थान: मृत परिजन की आत्मा लेने अस्पताल पहुंचे ग्रामीण
राजस्थान: मृत परिजन की आत्मा लेने अस्पताल पहुंचे ग्रामीण

 जयपुर, जेएनएन। राजस्थान में कोटा के सरकारी एमबीएस अस्पताल में कुछ ग्रामीण अपने मृत परिजन की आत्मा लेने पहुंच गए। इन ग्रामीणों ने अस्पताल के न्यूरो सर्जरी के आईसीयू में आत्मा को बुलाने के लिए पूजा-पाठ की और दीपक जलाया।

loksabha election banner

संक्रमण के लिहाज से इस आईसीयू को काफी संवेदनशील माना जाता है, लेकिन करीब आधा घंटे तक यह टोना-टोटका चलता रहा और अस्पताल प्रशासन मूकदर्शक बना रहा। अस्पताल स्टाफ का कहना था कि टोटका करने वालों की संख्या ज्यादा थी, उन्हें रोकने के प्रयास में हंगामा होने की आशंका थी। इस अस्पताल में एक बार पहले भी ऐसी घटना हो चुकी है।

अपने परिजन की आत्मा लेने आए ये ग्रामीण अजमेर जिले के केक़़डी के निकट सावर गांव के थे। करीब दो साल पहले इस गांव के रहने वाले रमेश की एमबीएस अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। परिजन के अनुसार उनके परिवार के देवता के आदेश पर वे रमेश की आत्मा लेने यहां आए थे।

यह भी पढ़ें: रांची के राहे ओपी में जवान की गोली लगने से मौत

यह भी पढ़ें: दहेज के लिए विवाहिता को जलाया, मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.