PreviousNext

दलाई लामा की हत्या के साजिश के आरोप गलत : चीन

Publish Date:Mon, 04 Jan 2016 04:39 PM (IST) | Updated Date:Mon, 04 Jan 2016 05:07 PM (IST)
दलाई लामा की हत्या के साजिश के आरोप गलत : चीन
सोमवार को जारी की गई चीनी सरकारी मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार चीनी जासूस धर्मशाला में तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा की हत्या करने के मकसद से घूम रहे थे।

नई दिल्ली। सोमवार को जारी की गई चीनी सरकारी मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार चीनी जासूस धर्मशाला में तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा की हत्या करने के मकसद से घूम रहे थे।

हालांकि सरकार के बयानों का हवाला देते हुए राज्य मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि दलाई लामा की हत्या करने के जो आरोप लगाए जा रहे हैं वो सब एक स्टंट है जिससे कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान आकर्षित किया जा सके।

तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र (टीएआर) की आधिकारिक वेबसाइट ने भारतीय मीडिया में दलाई लामा को मारने के लिए जासूसों को भेजे जाने की चल रहीं खबरों को गलत बताया है।

इससे पहले चीन के विदेश मंत्रालय बीजिंग ने इस बात से इंकार कर दिया था कि तिब्बती गुरु को मारने के लिए प्रशिक्षित महिला एजेंटों को तैनात किया गया था।

पढ़े : दलाई लामा के बयान को अन्यथा नहीं लेना चाहिए

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:False charges of conspiracy to assassinate the Dalai Lama: China(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

शीना बोरा केस में इंद्राणी मुखर्जी की न्यायिक हिरासत 16 जनवरी तक के लिए बढ़ीइस आतंकी गुट ने कहा हमने किया पठानकोट में हमला
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »