Move to Jagran APP

गुजरात: 1.11 करोड़ के नकली नोट जब्‍त, दो गिरफ्तार

गुजरात के अमरेली में दो व्‍यक्‍ति के पास से नकली नोटों की बड़ी खेप बरामद की गयी है।

By Monika minalEdited By: Published: Thu, 25 May 2017 03:43 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2017 09:10 PM (IST)
गुजरात: 1.11 करोड़ के नकली नोट जब्‍त, दो गिरफ्तार
गुजरात: 1.11 करोड़ के नकली नोट जब्‍त, दो गिरफ्तार

अहमदाबाद, प्रेट्र। अपराध शाखा के दस्ते ने अमरेली में 1.11 करोड़ रुपये जाली नोट जब्त किए हैं। ये जाली नोट गुरुवार को दो लोगों से बरामद किए गए। अपराध शाखा ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

पुलिस को दो लोगों द्वारा स्कूटी से संदिग्ध वस्तुएं लाठी कस्बे से अमरेली लाने की सूचना मिली थी। अमरेली अपराध शाखा के एक अधिकारी ने बताया, 'पुलिस ने भावनगर रोड के एक चौराहे पर स्कूटी रोक कर तलाशी ली। तलाशी में 2000 और 500 रुपये के जाली नोटों से भरा बैग मिला।'

अधिकारी ने कहा कि नोट ले जा रहे दोनों लोगों के नाम सचिन परमार और परेश सोलंकी हैं। दोनों के खिलाफ भादवि की धारा 489 (बी) (सी) (जाली नोट को असली की तरह इस्तेमाल करना), 120 (बी) (आपराधिक साजिश), और 34 (आपराधिक मंशा से काम करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

परमार भावनगर के निवासी हैं जबकि सेालंकी अमरेली के लाठी कस्बे के रहने वाले हैं। यह नोट उन्हें अमरेली में किसी को सौंपना था।

यह भी पढ़ें: यूपी व उत्तराखंड में जनता ने डंप किये15 हजार करोड़ रुपये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.