Move to Jagran APP

सीबीआइ का एसपी बन सवा करोड़ की ठगी

सीबीआइ का एसपी बताकर ठगी करने वाले प्रवीण कुमार सभ्रवाल ने एक और व्यक्ति को अपना शिकार बनाया। इस बार उसने गेट हकीमां के नजदीक अमन एवेन्यू निवासी रोहित सेठी से एक करोड़ बीस लाख रुपये ठग लिए। इससे पहले प्रवीण के खिलाफ विभिन्न पुलिस थानों में 16 केस दर्ज हैं। रोहित सेठी निवासी कोठी नंबर 50 अमन एवेन्य

By Edited By: Published: Fri, 09 Aug 2013 09:30 AM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2013 09:46 AM (IST)
सीबीआइ का एसपी बन सवा करोड़ की ठगी

अमृतसर, जागरण संवाददाता। सीबीआइ का एसपी बताकर ठगी करने वाले प्रवीण कुमार सभ्रवाल ने एक और व्यक्ति को अपना शिकार बनाया। इस बार उसने गेट हकीमां के नजदीक अमन एवेन्यू निवासी रोहित सेठी से एक करोड़ बीस लाख रुपये ठग लिए। इससे पहले प्रवीण के खिलाफ विभिन्न पुलिस थानों में 16 केस दर्ज हैं।

prime article banner

किशोरी से दुष्कर्म, वीडियो बनाया, शादी की और अब..

रोहित सेठी निवासी कोठी नंबर 50 अमन एवेन्यू ने पुलिस को बताया कि कुछ माह पहले उसकी मुलाकात प्रवीण सभ्रवाल से हुई। प्रवीण लालबत्ती वाली गाड़ी में घूम रहा था। मुलाकात के दौरान प्रवीण ने उसे प्रभावित किया और बताया कि वह सीबीआइ का एसपी है। उसकी बड़े-बड़े अधिकारियों व नेताओं के साथ सीधी बात है। वह उसे गैस एजेंसी दिलवा देगा। बदले में उससे एक करोड़ बीस लाख रुपये ले लिए। प्रवीण इस समय सुल्तानविंड रोड गुरु रामदास नगर में रह रहा है। उसने दो शादियां की हुई हैं। एक पत्नी पूनम गुरु रामदास नगर और दूसरी पत्नी मनजीत कौर महंत लक्ष्मणदास नगर में रहती है। दोनों ही उसका साथ दे रही हैं। प्रवीण ने उसे अपने रिश्तेदारों से भी मिलाया। उसके घर में कई बड़े-बड़े अधिकारियों और नेताओं के साथ उसकी फोटो भी लगी हुई है। इन्हें देखकर वह उसके झांसे में आ गया। पैसे देने के कुछ दिन बाद उसे पता चला कि प्रवीण नटवरलाल है। लोगों को गैस एजेंसी और पेट्रोप पंप दिलवाने के नाम पर ठगी करता है। उसने जब पैसे वापस मांगे तो उसे धमकियां मिलने लगीं। इस साजिश में पूनम, बेटा कमल सभ्रवाल, बहू सोनिया सभ्रवाल, मनजीत कौर व परमिंदर सिंह उर्फ बिंदा निवासी जलियांवाला बाग भी शामिल हैं।

पुलिस ने मामले की जांच के बाद थाना बी डिवीजन में सभी आरोपियों के खिलाफ बृहस्पतिवार को धोखाधड़ी और जालसाजी का केस दर्ज कर लिया। थाना बी डिवीजन के एसएचओ और मामले के जांच अधिकारी अशोक कुमार ने कहा कि प्रवीण कुमार के रिश्तेदारों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

नटवरलाल प्रवीण पर दर्ज हैं कई केस

फरवरी, 2013 में थाना रामबाग के एसएचओ नीरज कुमार ने बस स्टैंड के नजदीक नाकाबंदी कर प्रवीण को लालबत्ती वाली गाड़ी सहित गिरफ्तार किया था। उस समय आरोपी ने शरीफपुरा के व्यक्ति से पेट्रोल पंप दिलवाने के नाम पर ठगी की थी। आरोपी इस समय जेल में है। उसके खिलाफ थाना ए, बी, सदर और अन्य थानों में धोखाधड़ी, आ‌र्म्स एक्ट व दुष्कर्म के केस दर्ज हैं। उसने एक महिला को सीबीआइ का अधिकारी बताकर दुष्कर्म भी किया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.