Move to Jagran APP

आसमान में था वायुसेना का जहाज और जमीन पर गिर गया फ्यूल टैंक

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में नेवी जहाज मिग 29K का फ्यूल टैंक पड़ा मिला है। बताया जा रहा है मिग 29K जब उड़ान भर रहा था उसी दौरान इसका फ्यूल टैंक गिर गया।

By Manish NegiEdited By: Published: Mon, 29 Aug 2016 02:36 PM (IST)Updated: Mon, 29 Aug 2016 07:05 PM (IST)
आसमान में था वायुसेना का जहाज और जमीन पर गिर गया फ्यूल टैंक

विशाखापत्तनम, प्रेट्र। नौसेना के विशाखापत्तनम स्थित एयर स्टेशन आइएनएस डेगा पर सोमवार को बड़ा हादसा होते-होते बचा। सुबह दस बजे जैसे ही लड़ाकू विमान मिग-29के ने नियमित प्रशिक्षण के लिए उड़ान भरी, उसके दोनों बाहरी ईधन टैंक बारी-बारी टूटकर गिर गए। एक तो एयर स्टेशन के रनवे पर ही गिर गया, इससे वहां आग लग गई। जबकि दूसरा नजदीक के सीआइएसएफ कॉलोनी में गिरा।

loksabha election banner

नौसेना के पूर्वी कमान के प्रवक्ता के अनुसार, इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। विमान का पायलट चमत्कारिक तरीके से बच गया। दुर्घटना की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का गठन कर दिया गया है। उसने बताया कि ईधन तेल टैंक गिरने से रनवे को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। विमान भी सुरक्षित है। इस हादसे में कोई घायल भी नहीं हुआ है। प्रवक्ता ने कहा कि पायलट को दूसरा टैंक समुद्र में गिराने का निर्देश दिया गया। लेकिन सिस्टम में खराबी के चलते वह ऐसा नहीं कर सका और एयर स्टेशन वापस लौटने लगा। इसी दौरान दूसरा ईधन टैंक सीआइएसएफ कालोनी की एक खाली सड़क पर गिर गया। यहां भी किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

आसमान में टकराने से बचे दो विमान, बड़ा हादसा टल गया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.