PreviousNext

सात दिन में मिल जाएगा निर्यातकों को टैक्स रिफंड: निर्मला सीतारमण

Publish Date:Sat, 20 May 2017 08:09 PM (IST) | Updated Date:Sat, 20 May 2017 08:09 PM (IST)
सात दिन में मिल जाएगा निर्यातकों को टैक्स रिफंड: निर्मला सीतारमणसात दिन में मिल जाएगा निर्यातकों को टैक्स रिफंड: निर्मला सीतारमण
सीतारमण ने कहा कि रिफंड के संबंध में स्थिति बिल्कुल स्पष्ट है। 90 प्रतिशत निर्यातकों को छह से 10 दिन के भीतर रिफंड मिल जाएगा।

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। वस्तु एवं सेवा कर लागू होने पर निर्यातकों को सात दिन के भीतर टैक्स रिफंड मिल जाएगा। केंद्रीय वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस संबंध में निर्यातकों को आश्र्वस्त किया है।

सीतारमण ने कहा कि रिफंड के संबंध में स्थिति बिल्कुल स्पष्ट है। 90 प्रतिशत निर्यातकों को छह से 10 दिन के भीतर रिफंड मिल जाएगा। अगर उन्हें रिफंड नहीं मिलता तो जितना विलंब होगा, उसके लिए उन्हें छह प्रतिशत की दर से ब्याज मिलेगा।

सीतारमण ने अपने मंत्रालय की तीन साल की उपलब्धियों का ब्यौरा देते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि जीएसटी काउंसिल ने निर्यातकों के लिए टैक्स रिफंड के मुद्दे का बखूबी ध्यान रखा है। वाणिज्य मंत्री ने कहा कि उनके मंत्रालय ने लघु और मध्यम निर्यातकों के लिए टैक्स के भुगतान के लिए वैकल्पिक तंत्र बनाने का आग्रह जीएसटी काउंसिल से किया है।

यह भी पढ़ें: जीएसटी के कारण बढ़ेगा देश का निर्यात: निर्मला सीतारमण

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Exporters will get tax refund in seven days(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

पूर्व विधायक के पुत्र की कार से चार मरेतीन तलाक बंद नहीं हुआ तो सरकार बना सकती है कानून: नायडू