PreviousNext

उत्साहित 'आप' ने शुरू किया पांच राज्यों का अभियान

Publish Date:Fri, 17 Feb 2017 09:03 PM (IST) | Updated Date:Fri, 17 Feb 2017 09:12 PM (IST)
उत्साहित 'आप' ने शुरू किया पांच राज्यों का अभियानउत्साहित 'आप' ने शुरू किया पांच राज्यों का अभियान
इसी साल हो रहे गुजरात के विधानसभा चुनाव में तो पार्टी पूरे दम-खम से जुट ही गई है, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान जैसे राज्यों में जहां अगले साल के अंत में चुनाव होने हैं, वहां

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। पंजाब और गोवा के चुनाव नतीजे आने बाकी हैं। दिल्ली के बाद इन दो राज्यों में भाग्य आजमा रही आम आदमी पार्टी नतीजों से परे भी दूसरे राज्यों में पैर फैलाने की कवायद में जुट गई है। पार्टी के संस्थापकों में से एक और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय को पार्टी के लिए सबसे अहम गुजरात सहित तीन राज्यों की कमान दी गई है। स्थानीय मुद्दों के अलावा इन राज्यों में पार्टी 'राजनीति में ईमानदारी' और 'आम आदमी सर्वप्रथम' को अपना आधार बनाएगी।

इसी साल हो रहे गुजरात के विधानसभा चुनाव में तो पार्टी पूरे दम-खम से जुट ही गई है, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान जैसे राज्यों में जहां अगले साल के अंत में चुनाव होने हैं, वहां का भी अभी से रुख कर लिया है। रविवार को पार्टी का मध्य प्रदेश में राज्य स्तरीय सम्मेलन किया जाएगा। इसी तरह दस मार्च को छत्तीसगढ़ में और 26 मार्च को गुजरात में प्रदेश सम्मेलन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट में पांच नए जजों ने ली शपथ, 3 पद अब भी खाली

गुजरात, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का जिम्मा संभाल रहे गोपाल राय मध्य प्रदेश के दो दिन के दौरे पर शनिवार को ही रवाना हो रहे हैं। अन्य राज्यों को ले कर पार्टी की तैयारी के बारे में गोपाल राय कहते हैं, 'पंजाब और गोवा में हमारा जो प्रदर्शन होगा उससे पार्टी राष्ट्रीय फलक पर स्थापित हो सकेगी।'

गुजरात में पार्टी ने पिछले कई महीनों से तैयारी शुरू कर दी थी। इस बारे में राय बताते हैं कि यहां चार चरण में तैयारी की जा रही है। पहले चरण में संगठन निर्माण के तहत 43 हजार बूथों पर संगठन बनाने का काम चल रहा है। हर 182 विधानसभा क्षेत्र में बूथ यात्रा चलाई जा रही है।

हर बूथ स्तर पर जा कर वहां के लोगों को बताया जा रहा है कि गुजरात में क्या स्थिति है और दिल्ली में आप किस तरह काम कर रही है। दूसरे चरण में राज्य स्तर पर लोगों को गुजरात मॉडल और दिल्ली मॉडल के फर्क को बताया जाएगा। तीसरे चरण में उम्मीदवारों का चयन होगा और उसके बाद जनसभाओं का दौर चलेगा।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेशी चित्रकार होंगे राष्ट्रपति भवन के मेहमान

शनिवार को मध्य प्रदेश पहुंच रहे गोपाल राय इस दिन यहां कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे और अगले दिन प्रदेश सम्मेलन किया जाएगा। यहां पार्टी प्रदेश स्तर पर बिजली आंदोलन चलाएगी। इनका कहना है कि राज्य में बड़े स्तर पर लोगों को बिजली बिलों में समस्या आ रही है। भ्रष्टाचार के अलावा इसे भी बड़ा मुद्दा बनाया जाएगा। छत्तीसगढ़ में पार्टी ने 15 फरवरी से बूथ यात्रा शुरू कर दी है।

दस मार्च को यहां प्रदेश सम्मेलन किया जाएगा। यहां सबसे पहले किसानों को हो रही समस्याओं को ले कर आंदोलन किया जाएगा। इस साल के अंत में हिमाचल प्रदेश में भी चुनाव होने हैं, लेकिन पार्टी ने इसको ले कर अभी कोई फैसला नहीं किया है। राजस्थान का प्रभार दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दिया गया है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Excited aap party started campaign in five states(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

आरटीआई में मांगी 70 देवी-देवताओं की जानकारी, ASI को आया पसीनाअलगाववादियों की भाषा बोल रही है कांग्रेस: भाजपा
यह भी देखें